IND vs NZ 3rd T20I: इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर, सूर्यकुमार यादव से काफी उम्मीदें

IND vs NZ T20I Series

IND vs NZ 3rd T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बड़े मैदान पर मैच का आगाज कल 1 फरवरी शाम सात बजे से होगा। फिलहाल तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर मौजूद है। पहले मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ जबरदस्त शिकस्त मिली थी। हार्दिक पांड्या के अगुवाई में भारतीय टीम ने वापसी की और मुकाबले को जिंदा रखा।

आज दोनों टीमों के बीच ‘करो या मरो’ का मुकाबला

ऐसे में ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए ‘करो या मरो’ का होने वाला है। इस मैच में सभी की निगाहें सूर्यकुमार यादव, डेवोन कॉन्वे, माइकल ब्रेसवेल और वॉशिंगटन सुंदर पर रहने वाली है। टीम ब्लू आखिरी मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। मालूम हो कि टीम इंडिया अभी तक हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 सीरीज नहीं हारी है। साल 2023 में भारत ने एक भी सीरीज अपने हाथ से जाने नहीं दिया है। दूसरी ओर कीवी टीम भी मैच में जीत दर्ज कर जीत के सूखे को खत्म करना चाहेगी।

सूर्यकुमार यादव से काफी उम्मीदें

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया के उपकप्तान सूर्या ने दोनों टी-20 मुकाबलों में कुल 73 रन बनाए है। पहले मैच में 47 रनों जबकि दूसरे टी20 मैच में 26 रन बनाए। हालांकि ये 26 रन उनके स्वभाविक स्ट्राइक रेट से नहीं निकला था लेकिन भारत को जीत दिलाने में काफी मददगार साबित हुई। उन्होंने आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर चौका लगाकर भारत को 6 विकेट से जीत दर्ज कराई थी।

माइकल ब्रेसवेल शानदार फॉर्म में

न्यूजीलैंड टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे फॉर्म में हैं और इस सीरीज में उनका बल्ला जमकर गरजा है। कॉन्वे ने भारत के खिलाफ पहले मैच में 52 जबकि दूसरे में 11 रन बना पाए थे। हालांकि इस निर्णायक मुकाबले में उनसे काफी उम्मीदें रहने वाली है। वहीं  ऑलराउंडर खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल भी भारत के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 2 विकेट चटकाए थे। दूसरे टी-20 मैच में ब्रेसवेल ने सिर्फ एक विकेट चटकाया था।

 

Exit mobile version