Nepal Plane Crash : विमान में सवार सभी 72 लोगों की मौत, लैंडिंग के समय अनियंत्रित हो गया था प्लेन

NEPAL PLANE CRASH

NEPAL PLANE CRASH

रविवार को नेपाल में बड़ा विमान हादसा हो गया। यह हादसा काठमांडू से पोखरा जा रहे येती एयर के एक पैसेंजर प्लेन के क्रैश होने से हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विमान में चार क्रू मेंबर्स सहित 72 लोग सवार थे। विमान में 5 भारतीय भी शामिल थे। जानकारी के मुताबिक हादसे में सभी 72  लोगों की मौत हो गई। इस विमान ने काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी और लैंडिंग के पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में सभी लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही नेपाल के नाम एक और भयानक विमान हादसे का रेकॉर्ड दर्ज हो गया।

NEPAL PLANE CRASH

विमान में पांच भारतीय भी थे शामिल 

इस हादसे की जानकारी रविवार को नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) ने देते हुए बताया कि यति एअरलाइन के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने  सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 72 लोग मौजूद थे। वहीं हादसे के दौरान विमान में पांच भारतीय नागरिक भी सवार थे। रिपोर्ट के मुताबिक, विमान में नेपाल के 53, रूस के चार, कोरिया के दो और आयरलैंड, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस के एक-एक यात्री सवार थे। अधिकारियों ने कहा कि चार और शव बरामद करने के प्रयास जारी हैं। जानकारी के मुताबिक, विमान में सवार पांच भारतीयों की पहचान अभिषेक कुशवाहा, विशाल शर्मा, अनिल कुमार राजभर, सोनू जायसवाल और संजय जायसवाल के रूप में हुई है।

NEPAL PLANE CRASH

प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहल ने किया दुख जाहिर

नेपाल के पर्यटन मंत्रालय के संयुक्त सचिव बुद्धिसागर लामिछाने ने इसे नेपाल की सबसे बड़ी घरेलू विमान दुर्घटना बताया है। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कुमार दाहाल प्रचंड और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दुनिया के कई नेताओं ने हादसे पर दुख जाहिर किया है।

NEPAL PLANE CRASH

 

Exit mobile version