Alia Bhatt: आलिया भट्ट ने किया बड़ा खुलासा, बेटी राहा के जन्म के बाद लेनी पड़ी थी थेरेपी

Alia Bhatt

Alia Bhatt: बॉलीवुड की हसीन एक्ट्रेस आलिया भट्ट को आज के समय में कौन नहीं जानता। एक्ट्रेस ने सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड और टॉलीवुड में भी अपनी शानदार एक्टिंग का जलवा बिखेरा है। आलिया ने अपने करियर में ज्यादातर हिट फिल्में ही दी हैं। वहीं आलिया इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म जिगरा को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं।

हाल ही में,  एक बातचीत के दौरान आलिया ने खुलासा किया है कि बेटी राहा के जन्म के बाद उन्हें  थेरेपी लेनी पड़ी थी क्योंकि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना चाहती थीं।

राहा के जन्म के बाद मानसिक स्वास्थ्य का खास ख्याल रखती है आलिया

आपको बता दें कि आलिया भट्ट अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी लाइमलाइट में छाई रहती हैं। फिर चाहें वो उनके पति रणबीर कपूर के साथ उनका रिश्ता हो या फिर उनकी बेटी राहा कपूर के साथ उनके यादगार पल हो। एक्ट्रेस अपने फैंस से सारी चीजें शेयर करती हैं।

अब आलिया ने राहा के जन्म के बाद के अनुभव को साझा किया है और बताया है कि अपने मानसिक स्वास्थ्य के लिए उन्होंने थेरेपी भी ली थी। आलिया ने कहा, “मैं हमेशा सोचती रहती हूं कि लोग क्या सोच रहे हैं। क्या वे सच में सोचते हैं कि मैं अच्छे से सब संभाल रही हूं, या वे केवल मुझे संतुष्ट करने के लिए ऐसा कह रहे हैं? भले ही कोई निर्णय न हो, आप अपने बारे में बहुत आलोचनात्मक महसूस करते हैं। लेकिन मैं काम करती हूं अपने मानसिक स्वास्थ्य के लिए मैं हर हफ्ते थेरेपी के लिए जाती थी।”

आलिया ने शेयर किया साप्ताहिक थेरेपी सेशन

गौरतलब है कि आलिया ने आगे कहा, “थेरेपी वो जगह है, जहां मैं इन आशंकाओं को व्यक्त कर सकती हूं और इससे मुझे यह समझने में मदद मिलती है कि यह कोई ऐसी चीज नहीं है ,जिसे मैं पहले या पांच या दस दिन में ही समझ पाऊंगा।

यह वह प्रक्रिया है, जिससे मैं हर दिन कुछ नया सीखा पाऊंगी और यह मुझे बेहतर इंसान बनने में मदद करेगी।” आलिया ने साझा किया कि उनके साप्ताहिक थेरेपी सेशन ने उनके डर को बाहर लाने और पालन-पोषण पर एक गाइडबुक की तरह काम किया था।

Exit mobile version