Pakistan Team: बाबर आजम के लिए खतरे की घंटी, शान मसूद बनाए जा सकते हैं पाकिस्तान के अगले कप्तान !

Shan masood Pakistan's New Captain

Pakistan Cricket Team

Pakistan Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का घरेलु मैदान पर सिक्का नहीं चल रहा। लगातार नाकामयाबी हाथ लग रही है। पिछले छह महीनों में कई बदलाव किए गए। उम्मीद ये थी कि पाकिस्तान के क्रिकेट टीम में सुधार आएगी। लेकिन इनदिनों कुछ और ही देखने को मिल रही है। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हुए बदलाव के बाद अब पाक टीम में भी बड़े फेर बदल हो सकते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम से टेस्ट और वनडे फॉर्मेट की कप्तानी छिनी जा सकती है। वहीं इन दोनों फॉर्मेट में शान मसूद को नया कप्तान बनाया जा सकता है।

बाबर एक नहीं बल्कि दो फॉर्मेट की कप्तानी से धो बैठेंगे हांथ

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बदलावों से गुजर रहा है और इसमें कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। नजम सेठी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन बनाए गए। शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान टीम का अंतरिम मुख्य चयनकर्ता बनाया गया। वहीं, उनकी परमानेंट सीट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड विचार कर रही है। इसी कड़ी में बाबर आजम की कप्तानी से छुट्टी हो सकती है।

रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बाबर से एक नहीं बल्कि दो फॉर्मेट की कप्तानी छीन सकता है। यह फैसला पीसीबी की समीक्षा बैठक के बाद लिया जा सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ये फैसला बाबर आजम के हालिया टेस्ट और वनडे में खराब कप्तानी को देखते हुए ले सकती है।

घरेलु मैदान पर मिल रही लगातार हार

मालूम हो कि पाकिस्तान की टीम घरेलु मैच में काफी निराशाजनक प्रदर्शन की है। बाबर की अगुआई में पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे मैच भी हार गई। न्यूजीलैंड की टीम इस मैच को दो विकेट से जीतकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर ली। यही कारण है कि कप्तानी को लेकर ये खबर सामने आ रही है।

बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में हार का सामना किया। इन सीरीज में पाकिस्तान की करारी हार के बाद बाबर आजम की कप्तानी पर खतरा मंडराने लगा है। खास बात ये है कि सब घरेलु मैदान पर देखने को मिल रहा है।

 

 

Exit mobile version