‘अब ये कांग्रेस की जिम्मेदारी हैं…’ BJP का मुकाबला करने के लिए अखिलेश यादव ने पार्टी को दी ये नसीहत

Akhilesh yadav on rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सांसदी जाने पर पूरा विपक्ष एकजुट होकर इसका विरोध कर रहा है। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है। वहीं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि बीजेपी सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने की साजिश कर रही हैं।

‘क्षेत्रीय दलों को करें आगे…’

इसके साथ ही अखिलेश आगे ये भी बोले कि अब ये कांग्रेस की जिम्मेदारी बनती हैं कि क्षेत्रीय दलों को आगे करें, जिससे बीजेपी का मुकाबला किया जा सके। दरअसल, शनिवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं इतना बड़ा नेता नहीं हूं कि मुलाकात कर उन्हें (राहुल गांधी) सलाह दूं। मैं उनको बस ये कहना चाहता हूं कि कांग्रेस को अब BJP का सामना करन के लिए क्षेत्रीय दलों को आगे करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: “राहुल गांधी को लालू यादव का श्राप लगा है”, जानिए गिरिराज सिंह ने क्यों कहा ऐसा?

सपा नेता आगे ये आगे ये भी बोले कि जो काम पहले कांग्रेस करती थी, अब वहीं BJP सरकार कर रही है। वे बोले कि कांग्रेस भी एजेंसियों का दुरुपयोग करती थी और क्षेत्रीय दलों को अपमानित करती थी। अखिलेश यादव ने कहा कि BJP के वरिष्ठ नेताओं से लेकर जमीनी नेता तक ये कह रहे हैं कि पिछड़ों का अपमान किया जा रहा है, लेकिन जब मुख्यमंत्री आवास को आप लोगों ने गंगाजल से धोया था, तब क्या अपमान नहीं था?

‘…तो BJP नेताओं की सदस्यता नहीं बचेगी’

सपा नेता ने कहा कि अभी राहुल की सदस्यता गई है, लेकिन आप ऐसे मुकदमे देखेंगे तो बीजेपी के कई नेताओं की सदस्यता नहीं बचेगी। इनके द्वारा जो भाषा बोली गई है या जैसे बयान इन्होंने दिए हैं, उन पर सही तरह से कार्रवाई की जाए तो कई बीजेपी नेताओं की सदस्यता चली जाएगी। ये जानबूझकर की गई कार्रवाई है।

Exit mobile version