आकाश मधवाल की टीम इंडिया में होगी एंट्री? रोहित शर्मा ने दिए संकेत

Akash Madhwal

Akash Madhwal

आईपीएल का 16वां सीजन अब आखिरी पड़ाव पर है। अब सिर्फ 2 मैच बाकी रह गए हैं जिसके बाद हमें एक नया चैंपियन मिल जाएगा। 24 मई को आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर राउंड में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को 81 रनों से हरा दिया। इसी के साथ मुंबई इंडियंस फाइनल के काफी नजदीक पहुंच गया है। हालांकि लखनऊ का फाइनल में जाने का सपना एक बार फिर टूट गया। पिछले सीजन में भी लखनऊ को प्ले-ऑफ राउंड में ही बाहर होना पड़ा था। मुंबई की जीत में सबसे अहम योगदान युवा तेज गेंदबाज आकाश मधवाल का रहा। उन्होंने 3.3 ओवर में पांच रन देकर पांच महत्वपूर्ण विकेट झटके। विकेट लेकर यह साबित कर दिया कि उनमें आगे बढ़ने की काफी काबिलियत है। इसी कड़ी में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी उनकी गेंदबाजी देखकर उनकी टीम इंडिया में एंट्री पर एक बहुत बड़ा संकत दे दिया है।

यह भी पढ़ें:→ Rohit Sharma: अपनी बेटी के लिए रोहित जीतेंगे आईपीएल 2023 की ट्रॉफी, पत्नी संग वीडियो कॉल पर किया खुलासा

आकाश ने घातक यॉर्कर से काफी प्रभावित किया

मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आकाश मधवाल की गेंदबाजी पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा- “हम पिछले कुछ सालों से यही करते रहे हैं। लोग हमसे वह करने की उम्मीद नहीं रखते जो हम करते हैं। हम उसमें कामयाब भी होते हैं।”
आकाश के बारे में उन्होंने कहा कि इस तरह के खिलाड़ियों को टीम में होना बहुत जरुरी है। आकाश ने इस पूरे सीजन अपनी रॉ पेस और घातक यॉर्कर से काफी प्रभावित किया है। वह इस सीजन सात मैचों में 7.77 की इकॉनमी और 9.92 के स्ट्राइक रेट से 13 विकेट ले चुके हैं। आकाश ने अपनी गेंदबाजी से जसप्रीत बुमराह की कमी नहीं खलने दी है। आकाश लगातार 140+ की स्पीड से यॉर्कर फेंकने में माहिर हैं।
IPL 2023 eliminator | Akash Madhwal

एलिमिनेटर राउंड में लखनऊ हुआ बाहर

बता दें कि एलिमिनेटर राउंड में जीतने के बाद अब फाइनल में पहुंचने के लिए मुंबई इंडियंस को क्वालिफायर-2 मुकाबले में गुजरात जायंट्स से भिड़ना है। इस मुकाबले में जीतने वाली टीम का सामना फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से 28 मई, रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स के सामने 183 रनों का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम 101 के स्कोर पर ही सिमट गई। मार्कस स्टोइनिश के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। मुंबई की तरफ से आकाश मधवाल के अलावा क्रिस जॉर्डन और पीयूष चावला एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

यह भी पढ़ें:→ IPL 2023 | Rohit Sharma: मुंबई इंडियंस कोच मार्क बाउचर ने किया खुलासा, रोहित चाहें तो ले सकते हैं ब्रेक

 

Exit mobile version