Team india Chief Selectors : Ajit Agarkar बने टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर, सैलरी भी 1 करोड़ से 3 करोड़ रुपये हुई

Team india Chief Selectors

Team india Chief Selectors: भारतीय पुर्व गेंदबाज अजीत आगरकर को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता बनाया गया है। स्टिंग ऑपरेशन में फंसने के बाद चेतन शर्मा ने इस पद से इस्तीफा दे दिया था और पिछले 5 महीनों से टीम इंडिया को नए सेलेक्टर की खोज थी। भारतीय क्रिकेट का एक जाना माना नाम अजीत आगरकर बीसीसीआई के भी फेवरेट बताए जा रहे थे। इस जिम्मेदारी के लिए उनका नाम पहले ही तय हो गया था, बस मुहर लगना बाकी था।

अजीत ने बीसीसीआई के सामने रखी थी शर्त

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अजीत अगरकर एकमात्र उम्मीदवार थे, जिनका इंटरव्यू लिया गया। बाकी आवेदन करने वाले दावेदारों का इंटरव्यू नहीं हुआ। हालांकि, इस पद के लिए अजीत अगरकर के अलावा 3 अन्य उम्मीदवारों ने आवेदान किया था। ये शुरु से ही बाकी खिलाड़ियों के गूड बुक्स में रहते हैं। वे सचिन के भी काफी करीबी माने जाते हैं।  

🚨 NEWS 🚨: Ajit Agarkar appointed Chairman of Senior Men’s Selection Committee.

Details 🔽https://t.co/paprb6eyJC

— BCCI (@BCCI) July 4, 2023

हालांकि, खबर यह भी थी कि अजीत आगरकर इस पद के लिए तैयार नहीं थे। उन्होनें बीसीसीआई के सामने अपनी कुछ शर्तें रखी थी। उन्होनें सैलरी बढ़ाने की मांग रखी थी। उन्होनें कहा था कि सेलेक्टर को जो सैलरी दी जाती वह काफी कम है। दूसरा उन्हें इस पद के अलावा कोई प्रोफेशनल काम करने पर प्रतिबंध लगाया जाता है। वह कमेंटेटर और कोच के तौर पर चीफ सेलेक्टर से ज्यादा पैसा कमा सकते है।

सैलरी एक करोड़ से बढ़ाकर तीन करोड़ कर दी गई

बता दें कि टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर की मौजूदा सैलरी 1 करोड़ रुपये ही है, लेकिन इस सैलरी को बढ़ाने का फैसला लिया गया है। अजीत अगरकर को चीफ सेलेक्टर के लिए अब 1 करोड़ रुपये नहीं, बल्कि 3 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके साथ ही बीसीसीआई बाकी 4 सेलेक्टर्स की सैलरी भी बढ़ाई जाने की उम्मीद है। इस वक्त उन्हें सालाना 90 लाख रुपये मिलते है। ऐसे में उनकी सैलरी में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। अजीत अगरकर ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में 349 विकेट झटके। इसके अलावा ऐसा माना जाता है कि अजीत अगरकर की क्रिकेट से संबंधित समझ शानदार है। अजीत अगरकर के चीफ सेलेक्टर बनते ही अब बीसीसीआी जल्द ही वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर सकती है।

 

Exit mobile version