SKY vs ABD: अजय जडेजा ने SKY को इस महान बल्लेबाज से बताया बेहतर, जानें कैसे

Ajay Jadeja told Suryakumar Yadav better than de Villiers

Ajay Jadeja told Suryakumar Yadav better than de Villiers

SKY vs ABD: सूर्यकुमार यादव इस नए साल में और उभरकर सामने आएं हैं। टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्या ने साल 2022 का फॉर्म इस साल भी जारी रखा है। हाल ही में हुए श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। पहले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन दूसरे और तीसरे मैच में कमाल की बल्लेबाजी की। निर्णायक मुकाबले में तो सूर्यकुमार यादव ने अपने करियर का तीसरा टी20 शतक बेहतरीन अंदाज में जड़ा। उन्होंने 51 गेंदों में नाबाद 112 रन बनाए। इसी के साथ सूर्या, रोहित शर्मा के बाद दूसरे सबसे तेज T20I शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। सूर्यकुमार यादव ने 45 गेंदों में 100 रन बनाए।

Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार, टी20 फॉर्मेट में अब तक के बेस्ट प्लेयर ?

मौजूदा समय में सूर्यकुमार को टी20 का बेस्ट प्लेयर माना जा रहा है। उनके खेलने की शैली की हमेशा से दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से तुलना की जाती रही है। डिविलियर्स, क्रिस गेल और कुछ अन्य खिलाड़ियों ने भी टी20 क्रिकेट में असाधारण काम किया है लेकिन इस समय जो सूर्या कर रहे हैं, उसने कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है। अब सोशल मीडिया पर यह सवाल उठने लगा है कि क्या सूर्यकुमार टी20 फॉर्मेट में अब तक के बेस्ट प्लेयर हैं?

Suryakumar Yadav

अजय जडेजा ने बताया सूर्या को बेहतर

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने इस मामले में एक बड़ी बात कही है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि टी20 में सूर्यकुमार महान डिविलियर्स की तुलना में थोड़े बेहतर हैं। चाहे वह ताकत हो, कलाई का काम हो, निरंतरता हो या हिटिंग एंगल हो, जडेजा ने दोनों की तुलना करते हुए कई पहलुओं के बारे में बात की।

Suryakumar Yadav

जडेजा ने कहा- एबी डिविलियर्स उन बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें हमने देखा है, इसमें कोई संदेह नहीं है। सूर्यकुमार की निरंतरता थोड़ी अधिक है। मुझे लगता है कि वह डिविलियर्स के हिटिंग स्किल के साथ अपने गेम में पावर भी जोड़ते हैं। सूर्यकुमार की कलाई का खेल डिविलियर्स से थोड़ा बेहतर है। कलाई का खेल डिविलियर्स के पास नहीं था।

10 जनवरी से वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। सूर्यकुमार यादव इस सीरीज के लिए भी चुने गए हैं। अब देखना होगा कि वनडे में टीम के लिए सूर्या किस तरह से योगदान करते हैं।

 

Exit mobile version