रिलीज़ से पहले ही विवाद में घिरी अजय देवगन की फिल्म थैंक गॉड

रिलीज़ से पहले ही विवाद में घिरी अजय देवगन की फिल्म थैंक गॉड

अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की अपकमिंग फिल्म थैंक गॉड रिलीज़ से पहले ही विवाद के घेरे में घिर चूका है। रकुल प्रीत इस फिल्म में होरोइन हैं। आय दिन कोई न कोई फिल्म विवाद का रूप ले लेता है। कुछ लोगों का ये भी मानना है कि बिना विवाद के फिल्मे अच्छी कमाई नहीं कर पातीं। इसी सिलसिले में वकील मोहन लाल शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका डाली है जिसमें वो इस फिल्म को रिलीज़ न होने देने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने ओटीटी पर भी रिलीज़ होने से आपत्ति जतायी है।

दाख़िल याचिका में इस फिल्म पर यह आरोप है कि फिल्म ने भगवान चित्रगुप्त का अपमान किया है। याचिका में यह भी लिखा हुआ है कि भगवान चित्रगुप्त का अपमान कायस्थ समाज कभी नहीं सहेगा। इसमें ये भी पॉइंट हाइलाईट किया गया है कि फिल्म के रिलीज़ होने से देश में शांति भंग हो सकता है, अराजकता फैल सकती है और आपसी सदभाव खतरे में पड़ सकता है। 

आपको बता दें कि यह फिल्म 25 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है। बाद में इसे ओटीटी पर भी रिलीज़ करने का प्लान है। इसके पहले भी फिल्म के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा इटावा इकाई के अध्यक्ष नरेंद्र रायजादा ने ऑनलाइन एफआईआर दर्ज कराया था जिसमें उन्होंने फिल्म पर आरोप लगाए थे। उनका कहना है कि फिल्म थैंक गॉड में भगवान चित्रगुप्त को विदूषक के रूप में कैरेक्टराइज किया गया है और तो और अभद्र व अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया है। 

माना जाता है कि भगवान चित्रगुप्त मनुष्यों के अच्छे-बुरे कर्मों का लेखा-जोखा रखते हैं। लेकिन, इस फिल्म में उन्हें विदूषक की तरह दिखाया गया है। एफआईआर में कइयों का नाम अंकित है जिसमें डायरेक्टर इंद्र कुमार, प्रोड्यूसर आनंद पंडित, भूषण कुमार, अशोक ठाकेरिया, कृष्ण कुमार, सुनील खेत्रपाल समेत अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह के नाम भी शामिल हैं।

Exit mobile version