ट्विटर के बाद अब स्मार्टफोन भी बनाएंगे एलन मस्क ? बड़ा खुलासा

Twitter

Twitter

ट्विटर के मालिक एलन मस्क इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। हालिया ट्विटर में बड़े बदलावों से कई लोग नाराज है तो कितनो ने समर्थन भी दिया है। एलन क्रिएटिव सोच के लिए जाने जाते हैं। टेस्ला और स्पेसएक्स उनकी इन्ही क्रिएटिव सोच के प्रमाण हैं। दुनिया के सबसे अमीर इंसान तो हैं ही साथ में इनके पास कुछ भी बनाने की क्षमता भी है। और कुछ नहीं तो कम से कम पैसे तो हैं ही। एलन अब एक और बयान से चर्चा में हैं। शुक्रवार दोपहर एक ट्वीट में एलन मस्क ने कहा है कि अगर एपल और एंड्रॉइड ट्विटर को अपने ऐप स्टोर से हटाने का फैसला करते हैं तो उन्हें “वैकल्पिक” फोन बनाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

 

लिज़ व्हीलर नाम की एक शख्स ने एलन मस्क को सुझाव देते हुए ट्वीट किया, “अगर एपल और गूगल अपने ऐप स्टोर से ट्विटर को बूट करते हैं, तो @elonmusk को अपना स्मार्टफोन बनाना चाहिए। आधा देश खुशी से पक्षपाती, स्नूपिंग iPhone और Android को छोड़ देगा। जो आदमी मंगल ग्रह के लिए रॉकेट बनाता है उसके लिए एक छोटा स्मार्टफोन बनाना तो आसान होना चाहिए, है ना ?”

मस्क ने तीन घंटे बाद जवाब दिया और ट्वीट करते हुए लिखा :

मुझे निश्चित रूप से उम्मीद है कि बात यहां तक नहीं पहुंचेगी। लेकिन हां, अगर कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो मैं एक वैकल्पिक फोन बनाऊंगा।

 

I certainly hope it does not come to that, but, yes, if there is no other choice, I will make an alternative phone

— Elon Musk (@elonmusk) November 25, 2022

 

गौरतलब है कि मस्क द्वारा कई लोकप्रिय रूढ़िवादी ट्विटर अकाउंट को बहाल करने के बाद बार-बार ये अटकलें लगाई जा रही थी कि बड़ी कंपनिया ट्विटर को गूगल और एपल के एप स्टोर से हटाने पर विचार कर रहीं है। कुछ दिन बाद ऐसा फैसला लिया जा सकता है। उसी को मद्देनजर ये बयान सामने आया है।

 

आपको बता दें कि मस्क ने पहले ट्वीट किया था, “आईओएस/एंड्रॉइड के एकाधिकार के कारण ऐप स्टोर की फीस स्पष्ट रूप से बहुत अधिक है। ये एक तरह से इंटरनेट पर छिपा हुआ कर है जो 30% है।” इसको लेकर मस्क को शिकायत रही है।

 

Exit mobile version