PCB: चेयरमैन के बाद अब मुख्य चयनकर्ता बदला, अब ये पूर्व खिलाड़ी संभालेगा मोर्चा

chairman blog

Pakistan New Selector : पाकिस्तान क्रिकेट बदलाव के दौर से गुजर रहे है। दो दिन पहले ही पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन बदले गए। रमीज राजा को बर्ख़ास्त कर उनकी जगह नजम सेठी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष बनाए गए। हालांकि, ये टॉपिक पाकिस्तान में खूब उछाला गया और अबतक चर्चा में है। पाकिस्तान के विपक्ष ने इसपर हंगामा किया है। इसी बीच एक और हॉट टॉपिक सामने आ रहा है। दरअसल,  पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान का अंतरिम मुख्य चनयकर्ता नियुक्त किया गया है। उन्होंने मोहम्मद वसीम अब्बासी की जगह ली है।

इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल

पाकिस्तान क्रिकेट फिलहाल बुरे दौर से गुजर रहा है। पाकिस्तान को हाल में ही इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। इस शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल मचा हुआ है और इसी वजह से यहां क्रिकेट बोर्ड में बदलाव हो रहे हैं। अफरीदी फिलहाल पाकिस्तान के चयनकर्ता के रूप में काम करेंगे, लेकिन आने वाले समय पर स्थायी चयनकर्ता का चुनाव किया जाएगा।

पीसीबी ने नई चयन समिति को मिली पहली जिम्मेदारी

शाहिद अफरीदी के साथ अब्दुल रज्जाक और राव इफ्तिखार अंजुम भी चयन समिति का हिस्सा हैं। पीसीबी ने नई चयन समिति को पहली जिम्मेदारी यह दी है कि पुरानी चयन समिति के द्वारा चुनी गई टीम का फिर अवलोकन करें। इस सब पर अफरीदी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अफरीदी ने कहा, “मैं पीसीबी प्रबंधन समिति द्वारा यह जिम्मेदारी सौंपे जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और इस जिम्मेदारी को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा।”

अफरीदी के पास 20 साल का अनुभव

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष नजम सेठी ने शाहिद को बधाई दी और उनके बारे में कहा कि इस पद के लिए उनसे बेहतर और कोई नहीं हो सकता। पीसीबी चेयरमैन ने कहा “शाहिद अफरीदी ने अपना सारा क्रिकेट बिना किसी डर के खेला। उनके पास लगभग 20 वर्षों तक क्रिकेट खेलने का अनुभव है। हमारी सामूहिक राय में, आधुनिक समय के खेल की मांग और चुनौतियों को समझने के लिए उनसे बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है। मुझे विश्वास है कि खेल के बारे में उनकी समझ के जरिए वह पाकिस्तान के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम चुनने में मदद करेंगे।”

 

Exit mobile version