Sunil Gavaskar : टीम इंडिया के बाद सुनील गावस्कर ने भी पाकिस्तान को धोया, बाबर को लेकर कही ये बड़ी बात

Sunil Gavaskar

Sunil Gavaskar

Sunil Gavaskar : टीम इंडिया ने एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। उसने मंगलवार को श्रीलंका को 41 रन से हराकर ये कारनामा किया है। पिछले साल भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी। सुपर-चार में पहले टीम इंडिया ने दिग्गज टीम पाकिस्तान को 228 रन से धोया था। बारिश से बाधित यह मैच दो दिन में समाप्त हुआ। रविवार (10 सितंबर) को मुकाबला शुरू हुआ लेकिन बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था। हालांकि, रिजर्व डे पर खेला गया इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पूरी तरह से डोमिनेट किया और अब तक के सबसे बड़े रन अंतर से पाकिस्तान को मात दी। इसी क्रम में पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान को टीम को बयानों से धोया है।

Sunil Gavaskar

Sunil Gavaskar ने पाकिस्तान को अपने बयानों से घेरा

पूर्व कप्तान गावस्कर ने एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर बात करते हुए कहा- ”क्रिकेट में कोई किंतु-परंतु नहीं होता, लेकिन जिस तरह से पाकिस्तान ने बल्लेबाजी की, उससे ऐसा लगा कि अगर भारत का पहला मैच (दो सितंबर को पाकिस्तान से हुआ था) जारी रहता तो भारत 266 रन का बचाव करने में सक्षम होता। आप जानते हैं कि पाकिस्तान में लोग यह बात करते रहते हैं कि भारत के पास केवल एक या दो खिलाड़ी हैं। मैं कहना चाहता हूं कि पाकिस्तान के पास कितने खिलाड़ी हैं? खासकर बल्लेबाजी विभाग में बाबर के अलावा उनके पास कौन है?”

गावस्कर ने यह भी बताया कि विपक्षी टीम पाकिस्तान के बल्लेबाजों के लिए रणनीति कैसे बनाती होगी। उन्होंने कहा, “जब विपक्षी टीम की गेंदबाजी टीम बैठती है तब बाबर को आउट करने के तरीके पर बहुत समय बिताती है। मुझे यह नहीं लगता कि दूसरे बल्लेबाजों पर आधा समय भी खर्च करते होंगे। उनमें से कोई भी ऐसा नहीं है कि विपक्षी टीम के गेंदबाजी आक्रामण को डरा दे।”

पाकिस्तान के खिलाफ 228 रन से दर्ज की जीत

बता दें कि भारतीय टीम ने रविवार को बारिश के कारण खेल रोके जाने तक 24.1 ओवर में 147 रन बनाए थे। सोमवार को मैच का रिजर्व डे था। भारतीय टीम ने आगे खेलते हुए 50 ओवर में 356 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 32 ओवर में 128 रन ही बना सकी। इस तरह से टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ जीत मिली और अंक तालिका में काफी ज्यादा रन रेट के साथ टेबल पर टॉप किया।

IND vs PAK | Asia Cup 2023 : टीम इंडिया को मिली शानदार जीत, कोहली-राहुल और कुलदीप चमके

Exit mobile version