Blockbuster Movies : ‘पठान’ और ‘जवान’ के बाद अब बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने आ रही हैं ये फिल्में, हर एक में है हजार करोड़ के पार जाने का दम

Blockbuster Movies

Blockbuster Movies: बॉक्स ऑफिस पर ऐसी बहुत कम ही फिल्में होती हैं, जो कमाई के मामले में 1000 करोड़ का आंकड़ा पार कर पाती है। हालांकि इस साल भारतीय सिनेमा ने कमाल ही कर दिखाया है। इस साल शाहरुख खान ने 2 फिल्में दी हैं और दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोंड़ की कमाई का आंकड़ा पर कर लिया है।

हालांकि सिर्फ ये फिल्में ही ऐसा कारनामा करने वाली फिल्में नहीं हैं, बल्कि आने वाले समय में कुछ और ठीक ऐसी ही फिल्में रिलीज होने वाली हैं, जिनके पोस्टर और टीजर मात्र ने फैंस को दीवाना बना दिया है। तो आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जो जल्द ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने वाली हैं और खास बात तो यह है कि इन सभी फिल्मों में 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने का दम है।

टाइगर 3

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की फिल्म टाइगर 3। ये फिल्म इस साल दिवाली के मौके पर ही रिलीज होने वाली है, जिसे लेकर फैंस में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। मनीष शर्मा के निर्देशन में बनकर तैयार हुई इस फिल्म में सलमान खान की मौजूदगी अपने आप में ही फैंस के लिए किसी तोहफे से कम नहीं थी।

साथ ही खबरें हैं कि इस मोस्ट अवेटेड फिल्म में पठान यानी शाहरुख खान का भी कैमियो देखने को मिलने वाला है। ऐसे में बॉलीवुड के 2 दिग्गजों को एक साथ देखने के लिए फैंस की एक्साइटमेंट और भी ज्यादा बढ़ गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि फिल्म 1000 करोड़ क्लब में आसानी से शामिल हो सकती है।

ये भी पढ़े: Raj Kapoor: जब राज कपूर ने भरी पार्टी में राजकुमार को कह दिया था ‘हत्यारा’, ऐसे हुई थी हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी दुश्मनी की शुरुआत

पुष्पा 2

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के फेमस अभिनेता अल्लू अर्जुन की पुष्पा द राइज तो आप सबने देखी ही होगी। एक्टर के इस फिल्म के सिग्नेचर स्टाइल से लेकर डायलॉग्स तक ने फैंस के दिलों दिमाग पर राज कर लिया है। सुकुमार के निर्देशन में बनी इस फिल्म के बाद अब अल्लू अर्जुन पैन इंडिया स्टार बन चुके हैं। फिल्म के किरदार ने लोगों के दिलों दिमाग पर कुछ ऐसा जादू किया है कि सिर्फ देश के लोग ही नहीं बल्कि फेसम ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर को भी पुष्पा का सिग्नेचर स्टेर फॉलो करते कई बार देखा जा चुका है।

ऐसे में अब पहले पार्ट के बाद फैंस को इस फिल्म के दूसरे पार्ट यानी पुष्पा द रूल का इंतजार है। फिल्म की रिलीज से पहले ही फैंस के बीच क्रेज देखकर ये साफ है कि ये फिल्म भी कमाई के मामले में 1000 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है।

सलार

साउथ सुपरस्टार और बाहुबली फेम प्रभास की अपकमिंग फिल्म सलार इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। इस फिल्म का निर्देशन केजीएफ बना चुके प्रशांत नील ने किया है। साथ ही प्रभास की मौजूदगी इस फिल्म को अपने आप में सबसे अलग बना देती है। इसके साथ ही फिल्म के धमाकेदार पोस्टर और एक्शन से भरे ट्रेलर ने फैंस की एक्साइटमेंट को और भी कई गुना बढ़ा दिया है।

ऐसे में फैंस प्रभास की इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस फिल्म को लेकर भी फैंस के बीच का क्रेज देखकर कहा जा रहा है कि ये फिल्म रिलीज को कुछ हफ्तों में ही 1000 करोड़ क्लब में शामिल होने का दम रखती है।

डंकी

गौरतलब है कि बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने इस साल पहले ही 2 धमाकेदार फिल्में दी है और दोनों ही फिल्में 1000 करोड़ क्लब में शामिल होने में कामयाब रही हैं। हालांकि इस साल शाहरुख का एक और धमाका बाकी है और वो उनकी अगली फिल्म डंकी के रुप में आने वाला है। बता दें कि किंग खान की ये फिल्म इस साल के अंत में रिलीज होने वाली है।

22 दिसंबर को रिलीज होने वाली इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है। शाहरुख की पठान और जवान को देखते हुए ये माना जा रहा है कि डंकी भी 1000 करोड़ की क्लब में शामिल होकर बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच सकती है।

SSMB 29

आज के समय के सबसे सफल निर्देशकों में से एक एस एस राजामौली के बारे में तो आज सभी जानते ही होंगे। जी हां, वहीं राजामौली, जिन्होंने आरआरआर के जरिए ना सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी धमाल मचा दिया है। उनकी इस फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड तक मिल चुका है। फिल्म के गाने नाटू-नाटू को ऑस्कर अवॉर्ड तक मिल चुका है। अब राजामौली जल्द ही साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू के साथ एक धमाकेदार फिल्म लेकर आने वाले हैं, जिसे शुरुआती दौर में तौर पर SSMB 29 कहा जा रहा है।

इस फिल्म के असल नाम की घोषणा आने वाले समय में की जाएगी। हालांकि इतना जरुर है कि इस फिल्म के लिए फैंस अभी से ही बेताब नजर आ रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि ये फिल्म भी आरआरआर की तरह ही एक बड़ा धमाका साबित हो सकती है और बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर सकती है।

Exit mobile version