AAP की जीत: शैली ओबेरॉय बनीं दिल्ली की मेयर, BJP ने चुनाव से ठीक पहले लिया ये बड़ा फैसला और…

shelly oberoi mayor

आम आदमी पार्टी उम्मीदवार डॉ शैली ओबेरॉय को निर्विरोध दिल्ली की मेयर घोषित कर दिया गया है। वो एक बार फिर दिल्ली की मेयर बन गई हैं। वहीं मोहम्मद इकबाल दिल्ली के डिप्टी मेयर बन गए हैं। बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों शिखा राय और सोनी पांडे ने चुनाव के ठीक पहले अपना नामांकन वापस ले लिया था। फिर से मेयर बनने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शैली ओबेरॉय को बधाई दी है। ट्वीट कर उन्होंने कहा कि इस बार निर्विरोध मेयर और उप मेयर बनने पर शैली और इकबाल को बधाई। दोनों को शुभकामनाएं। लोगों को हमसे काफी उम्मीदें हैं, जिस पर खरा उतरने के लिए कड़ी मेहनत करें।

BJP उम्मीदवारों के नाम वापस लिए

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ही हैं। मेयर चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने शैली ओबेरॉय को ही मैदान में उतारा था, जबकि बीजेपी की ओर से शिखा रॉय को अपना उम्मीदवार बनाया गया था। वहीं बुधवार को मेयर चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने से कुछ मिनटों पहले ही बीजेपी ने मेयर और डिप्टी मेयर के पद के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम वापस ले लिए। इसके बाद शैली ओबेरॉय निर्विरोध मेयर चुन ली गईं।

यह भी पढ़ें: 2024 चुनाव से पहले बड़ा फैसला: AAP बनीं नेशनल पार्टी, TMC-NCP से क्यों छिना ये दर्जा?

इस दौरान BJP ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी संविधान के तहत काम नहीं कर रही है। हमारे सभी प्रयास के बावजूद AAP स्थायी समिति और वार्ड समितियों का गठन नहीं होने दे रही है, जिसकी वजह से नगर निगम में कोई कार्य नहीं हो पा रहा है।

फरवरी में हुए थे चुनाव

आपको बता दें कि इससे पहले इन दोनों पदों पर फरवरी में पहली बार चुनाव हुआ था। उस दौरान भी आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय ने मेयर और आले मोहम्मद इकबाल ने डिप्टी मेयर के पद पर जीत हासिल की थी। तब शैली ओबेरॉय ने चुनाव में 150 वोट हासिल कर जीत दर्ज की थी। उनके खिलाफ बीजेपी ने रेखा गुप्ता को अपना उम्मीदवार बनाया था। उन्हें 116 वोट मिले थे। डिप्टी मेयर के पद पर भी AAP ने ही जीत हासिल कर अपना कब्जा जमाया था। डिप्टी मेयर के चुनाव में 265 वोट पड़े थे, जिसमें 2 वोट अवैध घोषित हो गए थे। इस दौरान AAP के आले मोहम्मद इकबाल ने 147 वोट हासिल करके डिप्टी मेयर की सीटें जीती थी, जबकि बीजेपी के उम्मीदवार कमल बागड़ी को 116 वोट मिले थे।

यह भी पढ़ें: ‘एक पोस्टर से इतना डर क्यों?’, पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने पर 6 गिरफ्तारी और 100 FIR, AAP ने सरकार को घेरा

Exit mobile version