“जैसे गुजरात में शेर की मांद में घुसकर ललकारा…” केजरीवाल ने मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

Kejriwal in mp

करीब एक दशक पहले आम आदमी पार्टी ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी। अब तक आप दो राज्यों दिल्ली और पंजाब में अपनी सरकार बना चुकी हैं। हालांकि आम आदमी पार्टी का मिशन केवल यही तक सीमित नहीं है, बल्कि इसके मुखिया अरविंद केजरीवाल AAP को राष्ट्रीय पार्टी बनाना चाहते हैं। इसलिए ही अब आम आदमी पार्टी गुजरात, हिमाचल के बाद अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव के मैदान में भी उतरने जा रही है।

जी हां, इस वर्ष यानी 2023 में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होंगे। आम आदमी पार्टी पहले ही ये घोषणा कर चुकी हैं कि वो राजस्थान का चुनाव लड़ने वाली है। इसके साथ ही अब अरविंद केजरीवाल ने ऐलान कर दिया कि आप मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) के विधानसभा चुनाव के मैदान में भी उतरने के लिए तैयार हैं।

“एमपी में सरकारें खरीदी-बेची जाती हैं”

जी हां, आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मंगलवार को भोपाल पहुंचे केजरीवाल ने इसका ऐलान कर दिया। इस दौरान केजरीवाल ने बीजेपी के साथ कांग्रेस को भी घेरा। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद मध्य प्रदेश में 45 सालों तक कांग्रेस पार्टी और 20 सालों तक बीजेपी का राज रहा है। जनता इन दोनों पार्टियों को हटाना चाहती हैं, लेकिन उनके पास विकल्प नहीं है। हालांकि अब विकल्प के रूप में आम आदमी पार्टी आ गई है। मुझे उम्मीद है कि जनता आम आदमी पार्टी पर भरोसा दिखाएगी और हमारी सरकार बनाएगी। केजरीवाल ये भी कहते नजर आए कि मध्य प्रदेश में सरकारें बेची और खरीदी जाती हैं। यहां MLA की खरीदी-बिक्री पर डिस्काउंट भी मिलता है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के बाद पंजाब में अपनी सरकार बनाई और फिर गुजरात में बेहतरीन उपस्थिति दर्ज कराई। गुजरात के अंदर वो कहते हैं न शेर की मांद में घुसकर ललकारा। यहां भी इन लोगों को वैसे ही ललकारा है।

“कम पढ़े लिखे पीएम को…”

इस दौरान केजरीवाल ने सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर पीएम मोदी पर जोरदार प्रहार किया। उन्होंने कहा कि जिन दिन सिसोदिया को जेल भेजा गया, उस दिन मुझे लगा कि देश का प्रधानमंत्री पढ़ा लिखा होना चाहिए। अगर ऐसा होता तो उनको शिक्षा का महत्व पता होता। देश के प्रधानमंत्री देशभक्त होते तो वो ये नहीं देखते कि सिसोदिया किस पार्टी के हैं। वह सिसोदिया जैसे व्यक्ति को देश का शिक्षा मंत्री बना देते हैं और उनसे कहते कि तू देश के 10 लाख स्कूलों को ठीक कर दें, लेकिन उन्होंने उनको जेल में डाल दिया। वह आगे बोले कि कम पढ़े-लिखे पीएम ने देश में नोटबंदी कर दी, लेकिन न तो भ्रष्टाचार खत्म हुआ और न ही आतंकवाद।

केजरीवाल ने मध्य प्रदेश की जनता से कहा कि हमने दिल्ली और पंजाब में लोगों की बिजली, शिक्षा, इलाज सब मुफ्त कर दिया। हमें यहां भी एक मौका दीजिए, सब मुफ्त कर देंगे।

Exit mobile version