Sting Operation: चेतन शर्मा की एक वीडियो ने पुरे खेल जगह में मचाया हड़कंप, कोहली-गांगुली और बुमराह पर किए कई खुलासे

sting operation: Chetan sharma

Sting Operation: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा की एक वीडियो ने पुरे खेल जगह में हड़कंप मच गया है। दरअसल, मंगलवार को एक टीवी चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने कई बड़े खुलासे किए हैं। वीडियो सामने आने के बाद चेतन शर्मा लगातार विवादों में फंसते दिखाई दे रहे हैं जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ गई है। इस स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने कोहली-गांगुली विवाद से लेकर भारतीय खिलाड़ियों की खराब फिटनेस तक पर बात करते दिखाई दे रहें हैं। इतना ही नहीं उन्होंने टीम चयन पर भी बातचीत की।

#Gameover #BCCI #BcciPolitics #ChetanSharmaSting #Chetansharma @SGanguly99 full time politician ban jaoo sir jii 🙏🙏🙏 pic.twitter.com/7m50vTw6WD

— Kumarravi5111 (@Kumarravi5111) February 14, 2023

कोहली ने जानबूझकर लिया सौरभ से पंगा

चेतन ने कोहली के कप्तानी विवाद पर लंबी बातचीत की। चेतन ने कहा कि कोहली को लगा था कि सौरव गांगुली की वजह से उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी जिसके बाद जान-बूझकर कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में कप्तानी की बात उछाली ताकि वो सौरभ गांगुली को सबक सीखा सकें। चेतन शर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि पूर्व कप्तान कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच अहंकार की लड़ाई थी।

मालूम हो कि कांफ्रेंस में कोहली ने कहा था कि कप्तानी छोड़ने को लेकर उनसे बात नहीं की गई और मजबूर किया गया।

चेतन शर्मा के मुताबिक ऐसा नहीं है। बल्कि कोहली को सौरभ गांगुली ने ऐसा करने से रोका था। तब गांगुली ने कोहली से कहा था- फैसले को लेकर एक बार सोच लो। ये बात BCCI के अन्य अधिकारियों के सामने हुई है। तब चयन समिति की वीडियो कॉन्फ्रेंस में कई लोग थे। मुझे लगता है कि कोहली ने इसे नहीं सुना।

Chetan Sharma Exposing kohli 😂pic.twitter.com/ZWQ5Sw2w1T

— Manojkumar (@Manojkumar_099) February 14, 2023

भारतीय खिलाड़ी फिट होने के लिए लेते हैं इंजेक्शन

57 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा ने दूसरा आरोप लगाया कि कई खिलाड़ी 80 से 85 फीसदी फिट होने के बावजूद प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए इंजेक्शन लेते हैं। उन्होंने कहा- भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी 80 प्रतिशत फिट होने पर इंजेक्शन लेते हैं और 100 प्रतिशत फिट हो जाते हैं। ये पेन किलर नहीं होते हैं। इन इंजेक्शन में ऐसी दवा होती है जो डोप टेस्ट में नहीं पकड़ी जाती है।

बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम मैनेजमेंट के बीच मतभेद

चेतन शर्मा ने अगला आरोप भारत के तेज गेंदबाज बुमराह को लेकर लगाया है। उन्होंने बताया कि पिछले साल सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए स्ट्रेस फ्रैक्चर से बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम मैनेजमेंट के बीच मतभेद थे।

आपको बता दें कि ये सारी बात न्यूज एजेंसी पीटीआई ने एक समाचार चैनल के हवाले से इस पूरे घटना के बारे में बताया है।

चेतन शर्मा दोबारा बनें चीफ सेलेक्टर

चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद बर्खास्त कर दिया गया था। हालांकि, इस साल उन्हें दोबारा चीफ सेलेक्टर के तौर पर चुना गया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की नई सीनियर सिलेक्शन कमेटी में शर्मा के अलावा शिवसुंदर दास, सलिल अंकोला, सुब्रतो बनर्जी और श्रीधरन शरत चार अन्य मेंबर्स हैं।

 

 

Exit mobile version