Oral Cancer Symptoms : मुंह का छोटा सा घाव भी बन सकता है ओरल कैंसर का कारण, जानिए लक्षण

Oral Cancer Symptoms

Oral Cancer Symptoms : दुनिया भर में हर वर्ष लाखों लोग कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से अपनी जान गंवा देते है। बढ़ती उम्र के साथ इसका खतरा भी बढ़ता जा रहा हैं। कैंसर किसी भी उम्र में किसी भी व्यक्ति को हो सकता है। हालांकि ये कई प्रकार के होते हैं। जैसे कि ब्लड कैंसर, स्किन कैंसर, सर्वाइकल कैंस, ब्रेन कैंसर, बोन कैंसर और प्रोस्टेट कैंसर आदि। इसके अलावा ओरल कैंसर का खतरा भी दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।

देश में ओरल कैंसर (Oral Cancer Symptoms) का खतरा आम बनता जा रहा हैं। भारत में हर अगले इंसान को ये कैंसर अपना शिकार बना रहा है। ओरल कैंसर यानि मुंह के कैंसर में गला, होंठ, जीभ, मुंह के तल, नरम तालु, कठोर, साइनस और ग्रसनी (गले) के कैंसर आते है। समय रहते इसका इलाज नहीं कराने से व्यक्ति की जान भी जा सकती हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में ओरल कैंसर (Oral Cancer Symptoms) के शुरुआती लक्षणों के बारें में बताएंगे।

ओरल कैंसर के शुरुआती लक्षण

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version