अमेरिका में अंधाधुंध गोलीबारी से 9 लोगों की मौत, दो दिन में दूसरी घटना

US Firing News

US Firing News

अमेरिका से आए दिन हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल, अमेरिका के दो शहरों में गोलीबारी से 9 लोगों की मौत हो गई। सोमवार को हुई इस गोलाबारी में 2 छात्रों की मौत की खबर सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दि है।

US Firing News

लोवा में हुई दो छात्रों की मौत

ये दिल दहला देने वाली घटना अमेरिका के आयोवा में डेस मोइनेस शहर के एक स्कूल में हुई। यहां सोमवार को गोलीबारी में 2 छात्रों की मौत हो गई। और एक टीचर के गंभीर रूप से घायल होने का भी मामला सामने आया है। जिससे हर तरफ हड़कंप मच गया। वहीं कैलिफोर्निया के सैन फ्रांसिस्को से 30 मील दूर एक हाईवे के पास शूटिंग की खबर भी सामने आई है। कैलिफोर्निया में सोमवार को हुई इन फायरिंग में कुल 9 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कैलिफोर्निया के हॉफ मून बे शहर में अचानक गोलीबारी शुरू हुई थी। इस फायरिंग में 7 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। मौके पर पहुंचकर यूसी पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस ने घटना के संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है।

 स्थानीय नेताओं का क्या कहना है?

कैलिफोर्निया के स्थानीय नेताओं ने ट्वीट कर बताया कि हमारे स्थानीय जिले में गोली चलने की वजह से लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करता हूं, इसके लिए हम स्थानीय प्रशासन की मदद के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, हम वह करने की कोशिश करेंगे।

कैलिफॉर्निया में एक के बाद एक घटनाएं

दरअसल, कैलिफोर्निया में दो दिनों के भीतर हुई यह तीसरी घटना है, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है। इससे पहले 22 जनवरी को कैलिफोर्निया के लॉस एंजिल्स के मोंटेरे पार्क में चीनी नए साल के सेलिब्रेशन में हुई फायरिंग में 10 लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें एक छह महीने के बच्चे समेत छह लोग और शामिल थे। पुलिस ने इसे भी निशाना बनाकर की गई गोलीबारी बताया था। आए दिन बढ़ रहे अपराधों के कारण अमेरिका का माहौल काफी सहम गया है। प्रशासन के द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे है।

Exit mobile version