मणिपुर: बस पलटने से 9 मासूमों ने गवाई अपनी जान, 40 जख्मी

accident

accident

मणिपुर में कोहरे के कारण 9 बच्चों की जान चली गई। कोहरे का ऐसा प्रकोप हुआ की स्कूल ट्रिप पर जा रहे मासूमों की की बस पलटने से मौके पर मौत हो गई। मरने वालो छात्रों का आंकड़ा 9 बताया गया है। 40 से अधिक लोगों को इम्फाल के मेडिसिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना होने का कारण धुंध और कोहरे को बताया गया है।

घटना मणिपुर के नोनी जिले का है। यहां बुधवार की सुबह टूर पर जा रहे छात्रों की बस पलटने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, छात्र थम्बलनू हायर सेकेंडरी स्कूल के थे। छात्रों को यारिपोक से खौपुम टूर पर लेकर जाया जा रहा था, तभी धुंध और कोहरे के कारण बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है। घटना के मद्देनजर सरकार ने 10 जनवरी 2023 तक सभी स्कूल टूर बंद करने का फैसला लिया है।

बस में 36 छात्र और टीचर्स भी थे

बताया गया है कि बस में 36 छात्र और टीचर्स भी मौजूद थे। स्टडी टूर पर जाते वक्त बस ओल्ड कछार रोड पर फिसल गई। मृतकों की संख्या 9 बताई गई है। घटना होने का समय सुबह 11.30 बजे का था। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची। घायल बच्चों को फौरन नजदिकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

वहीं सीएम एन बीरेन सिंह ने ट्वीट किया, “आज ओल्ड कछार रोड पर स्कूली बच्चों को ले जा रही एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बारे में सुनकर गहरा दुःख हुआ। बचाव अभियान में समन्वय के लिए SDRF, मेडिकल टीम और विधायक घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।”

 

Exit mobile version