चीन में शंघाई की 70 फीसद आबादी हुई कोरोना से संक्रमित

Corona

Corona

Corona Back : दुनिया में एक बार फिर कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ने लगा हैं। कई देशों में तो इससे रोजाना कई लोगों की जान जा रहीं है। चीन के अलावा जापान, थाईलैंड, सिंगापुर, हांगकांग और कई अन्य देशों में कोरोना वायरस के सब वेरिएंट के मामले लगातार बढ़ रहे है। ओमिक्रोन के सब वेरिएंट BF.7 और XBB 1.5 ने तो अमेरिका और ब्रिटिश के कई हिस्सों में अपने पैर पसारने भी शुरू कर दिए हैं। भारत में भी कोरोना और उसके सब वेरिएंट के कई मामलों (Corona Back) की पुष्टि हुई है।

बहरहाल, कोरोना से निपटने के लिए सभी देश अपने-अपने स्तर पर जरूरी कदम उठा रहें है। लेकिन चीन में अब एक फिर हालात बेकाबू हो रहें है।

70 फीसद आबादी है संक्रमित

स्‍टेट मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में कोरोना वायरस (Corona Back) और उसके नए संक्रमण से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस समय शंघाई की लगभग 70 फीसद आबादी कोरोना से संक्रमित हो चुकी है। इसके अलावा मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रहीं हैं। गौरतलब है कि तमाम कोशिशों के बावजूद भी चीन में कोरोना (Corona Back) के मामले बढ़ रहें हैं, जो दुनिया भर के लिए चिंता की बात है।

भारत में एक हफ्ते में 6 लोगों की गई जान

बता दें कि भारत में भी कोरोना संक्रमण के नए मामले तेजी से बढ़ रहें हैं। हालांकि, अभी ये संख्या बहुत कम है। लेकिन अभी से ही सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को कोरोना (Corona Back) संक्रमण के 1,526 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 26 दिसंबर 2022 से 1 जनवरी 2023 के बीच 6 लोगों की जान भी गई है। इससे पहले 19 दिसंबर 2022 से 25 दिसंबर 2022 के बीच 16 लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी।

भारत में इस समय सबसे गंभीर स्थिति कर्नाटक की हैं। पिछले सप्‍ताह, यहां कोरोना के 116 नए मामले (Corona Back) सामने आए थे, जो अब 276 के पार पहुंच गए है। कर्नाटक के अलावा केरल में भी कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

Exit mobile version