‘एक पोस्टर से इतना डर क्यों?’, पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने पर 6 गिरफ्तारी और 100 FIR, AAP ने सरकार को घेरा

Poster politics

‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ के नारे वाले आपत्तिजनक पोस्टर लगाए जा रहे हैं, जिसको लेकर अब दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, पीएम मोदी के खिलाफ लगाए गए इन पोस्टर के मामले में दिल्ली पुलिस के द्वारा अब तक 6 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। साथ ही 100 प्राथमिकी भी दर्ज की है।

दिल्ली पुलिस ने लिया एक्शन

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने इस बारे में बताया कि पूरे शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाए गए। इसको लेकर तेजी से कार्रवाई की जा रही है। प्रिंटिंग प्रेस अधिनियम और संपत्ति अधिनियम की धाराओं के तहत सभी आरोपियों पर FIR दर्ज की गई है। पुलिस अधिकारी के अनुसार जो पोस्टर लगाए गए थे, उसमें प्रिंटिंग प्रेस का ब्योरा नहीं था। साथ ही पुलिस ने ये भी खुलासा किया है कि दिल्ली में ऐसे 50 हजार पोस्टर लगाने की तैयारी थी।

यह भी पढ़ें: राजस्थान के चुनावी मैदान में उतरी AAP, जयपुर में केजरीवाल ने फूंका बिगूल, बीजेपी-कांग्रेस पर जमकर बरसे

AAP का सामने आया कनेक्शन

स्पेशल सीपी ने बताया कि आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यालय से बाहर आते हुए एक वैन को भी रोका गया था। इस दौरान कुछ पोस्टर जब्त किए गए और गिरफ्तारियां हुई। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट में 2 FIR हुई और 3 लोगों की गिरफ़्तारी हुई है। जिन लोगों की गिरफ्तारी हुई है, उनमें पोस्टर लेकर जाते हुए गाड़ी का ड्राइवर और गाड़ी का मालिक शामिल है। इसके साथ ही नारायणा से प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को भी गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक नारे वाले करीब 2 हजार पोस्टर दिल्ली से हटाए गए है।

AAP का सरकार पर हमला

इस पूरे मामले में आम आदमी पार्टी का कनेक्शन सामने आ रहा है। आप ने इस मामले में खुद को घिरता हुआ देख अब मोदी सरकार पर निशाना साधा है। AAP ने ट्वीट कर कहा- “मोदी सरकार की तानाशाही चरम पर है। इस पोस्टर में ऐसा क्या आपत्तिजनक है जो इसे लगाने पर मोदी जी ने 100 FIR कर दी। पीएम मोदी, आपको शायद पता नहीं पर भारत एक लोकतांत्रिक देश है। एक पोस्टर से इतना डर! क्यों?’

यह भी पढ़ें: दिल्ली: MCD स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में आधी रात को हंगामा, AAP और BJP मेंबर्स में मारपीट

Exit mobile version