FIFA World Cup 2022: लियोनल मेसी और माराडोना की जर्सी समेत फुटबॉल से जुड़ी 55 चीजों की होगी नीलामी

football blog

FIFA World Cup 2022 : फुटबॉल के महाकुंभ कहे जाने वाले फीफा वर्ल्ड कप 2022 क़तर में खेला जा रहा है। अब सिर्फ 2 मुकाबले खेले जाने हैं जिसमें तीसरे स्थान के साथ-साथ फाइनल मुकाबला होगा। क़तर का ये टूर्नामेंट कई वजहों से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस पुरे टूर्नामेंट में बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं। मालूम हो कि फीफा विश्व कप की गोल्ड प्लेटेड ट्रॉफी के साथ दिवंगत डिएगो माराडोना और लियोनल मेसी की पहनी हुई जर्सी सहित फुटबॉल से जुड़ी 55 चीजें की ऑनलाइन नीलामी की जाएगी। ये नीलामी महीने की शुरुआत में शुरू हुई है और 22 दिसंबर को खत्म होगी।

आयोजकों ने उठाया फुटबॉल के क्रेज का फायदा

नीलामी के पीछे की अर्जेंटीना कंपनी मैचडे के तीन भागीदारों में से एक याएल रोड्रिग्ज ने एक जूम इंटरव्यू में आईएनएस से कहा,”इस विश्व कप के लोकप्रियता का फायदा उठाते हुए हम गोल्ड प्लेटेड विश्व कप ट्रॉफी की हुबहू प्रतिकृति (9,000 डॉलर) और कई राष्ट्रीय टीमों की जर्सियों की नीलामी कर रहे हैं।” फाइनल मैच रविवार को होने वाला है और आयोजकों ने इस क्रेज का फायदा उठाने की भरपूर कोशिश किया है।

आयोजकों ने इसे गोट्स नीलामी कहा है क्योंकि इसमें खेल के दो महान खिलाड़ी माराडोना और मैसी शामिल हैं जिन्होंने लाखों लोगों को प्रेरित किया है। उनके द्वारा पहनी गयी जर्सियों को नीलामी में रखा गया है।

नीलामी से होने वाली आय हॉस्पिटल को समर्पित

रोड्रिग्ज ने कहा, “सभी चीजों में मैसी की छह जर्सियां हैं जिसमें एक पर तो मौजूदा विश्व कप में खेल रहे अर्जेंटीना के खिलाड़ियों द्वारा हस्ताक्षरित है। उन्होंने ये भी बताया कि नीलामी से होने वाली सारी आय फर्नांडेज हॉस्पिटल में चल रहे कार्यों के लिए दी जायेगी। इस शर्ट को नीलामी में विशेष तरीके से रखा जाएगा और इसकी शुरूआती कीमत 5,500 डॉलर रखी गयी है।”

 

 

Exit mobile version