अपने घर में धन और भाग्य को आकर्षित करने के लिए 5 आसान चीजें

Goodluck blog image

फेंग शुई, एक प्राचीन चीनी दार्शनिक प्रणाली ने धन और स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए ऊर्जा के सामंजस्य पर प्रभाव डाला। इसका उद्देश्य अपने घरों में रहने वाले लोगों पर सकारात्मक प्रभाव डालना है। यह आपके लिए पैसा नहीं लाता है, लेकिन यह आपके घर में एक जगह बनाता है जो धन और समृद्धि की ऊर्जा को आकर्षित करने और समृद्ध करने में मदद करता है।

फेंग शुई आपको स्वास्थ्य, आशीर्वाद, प्रेम और धन में फलने-फूलने में मदद करता है।

अव्यवस्था मुक्त कमरा- हम चीजों को इकट्ठा करते हैं और उन चीजों से भी छुटकारा पाने से बचते हैं जिनकी हमें अब आवश्यकता नहीं है। ऊर्जा प्रवाह को बढ़ावा देने और धन और अवसर को आकर्षित करने के लिए इन वस्तुओं को हटाना सबसे महत्वपूर्ण है। धन को आकर्षित करने के लिए अपने घर और कार्यालय को मिलाने की कोशिश करें।

झरना रखें- अपने घर में समृद्ध ऊर्जा को बढ़ावा देने का एक और तरीका है कि आप अपने घर में एक फव्वारा जैसे पानी की सुविधा रखें। यदि आपको घर में जल प्रवाह सुविधा का विचार पसंद नहीं है, तो आप हमेशा बहते पानी की तस्वीर लगा सकते हैं। बहता पानी समृद्धि का एक शक्तिशाली पुनश्चर्या है। सुनिश्चित करें की झरने की छवि/तस्वीर या बहता हुआ साफ़ पानी यानि वाटर फॉल जरूर रखे, बहते हुए जल की ध्वनि गुंजनि चाहिए ये वास्तु शास्त्र के अनुसार अच्छा बताया गया है।

अपने प्रवेश द्वार को अच्छी तरह से सजाएं- सामने के दरवाजे को सुखद बनाएं अपने घर में धन आकर्षित करने के लिए, आपके पास एक सुखद प्रवेश द्वार होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि दरवाजा साफ हो । आप दरवाजे को सजाने के लिए गमले के पौधों का भी उपयोग कर सकते हैं और एक आकर्षक डोरमैट बना सकते हैं।

किचन को साफ सुथरा रखें- एक साफ किचन समृद्ध ऊर्जा के प्रवाह में मदद करता है। इसलिए अपना किचन साफ ​​करें, फर्श और डेस्क को साफ करें। सुनिश्चित करें कि ओवन भी साफ है। अपनी रसोई को साफ करने के लिए आयोजकों का प्रयोग करें। यह आपके घर में धन को आकर्षित करेगा।

सिट्रीन क्रिस्टल रखें- फेंगशुई में, धन को आकर्षित करने के लिए सिट्रीन क्रिस्टल का उपयोग किया जाता है। क्रिस्टल प्रदर्शित करना धन और समृद्धि को आकर्षित करता है।आत्म-सम्मान बढ़ाने के लिए भी रत्नों का उपयोग किया जाता है। धन का एक और पत्थर पाइराइट है। आप इन क्रिस्टल को प्रदर्शित कर सकते हैं या अपने घर के पैसे के कोने में एक गहने का पेड़ रख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके घर में कोई लीक या टपकता हुआ नल नहीं है। इसके अलावा, बहते पानी की तस्वीर या बिस्तर के ऊपर दर्पण न लगाएं।

Exit mobile version