मेरठ : कोल्ड स्टोरेज बॉयलर फटने से 5 की मौत, 60 घायल

Boiler burst in cold storage

मेरठ में कोल्ड स्टोरेज बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में 5 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए। मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे के कारणों का पता नहीं पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। फिलहाल पुलिस ने हादसे के शिकार हुए सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया है।

कोल्ड स्टोरेज में बॉयलर फटा

जानकारी के मुताबिक, मेरठ के दौराला क्षेत्र में बसपा के पूर्व विधायक चंद्रवीर सिंह के कोल्ड स्टोरेज में बॉयलर फट गया और पूरी छत ही उड़ गई। दर्दनाक हादसे में 5 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं कई घायल गए है। पुलिस ने बताया कि, मलबे में दबे कई मजदूर रिसाव के कारण बेहोश हो गए। पुलिस और राहत बचाव की टीम सभी को सुरक्षित निकालने में लगी हुई है। पुलिस के मुताबिक 50-60 मजदूर हादसे में घायल हो गए है। घायलों का इलाज मेरठ अस्पताल में किया जा रहा है।

बॉयलर फटने से गैस का रिसाव

पुलिस के मुताबिक, कोल्ड स्टोर में बॉयलर फट गया। जिससे निमोनिया गैस का रिसाव पूरे कोल्ड स्टोर में हो गया। गैस रिसाव में 50मजदूर बेहोश हो गए और 5 लोगों की मौत हो गई है। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। वहीं बेहोश हुए मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा हैं।

मौके पर पहुंचे आला अधिकारी

इस दर्दनाक हादसे की जानकारी मिलते ही डीएम, एसएसपी, एडीएम सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम, सीएमओ और एसपी सिटी मौके पर पहुंचे। वहीं कमिश्नर भी मौके पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान, पूर्व विधायक संगीत सोम भी मौके पर पहुंचे।वहीं एक के बाद एक लगभग 11 एंबुलेंस मलबे में दबे मजदूरों को लेकर मेरठ पहुंच गई। बचाव कार्य जारी है।

Exit mobile version