5 फीमेल सेलिब्रिटीज जिन्होंने अकेले दुनियाभर में अपने दम पर बनाई है पहचान

5 Female Celebrities who have made their own identity in the b-town world

ग्लैमरस वर्ल्ड में अपने दम ओर एक अलग नाम बनाना आसान नहीं होता। खासकर फिमेल सेलेब्रिटीज की बात करें, तो कई एक्ट्रेस ने इस नामुमकिन काम को भी आसान कर दिखाया है।

 

बात बॉलीवुड की करें या हॉलीवुड की। कई फिमेल सेलेब्रिटीज ऐसी हैं, जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत, बेतर अदाकारा से दुनियाभर में पहचान बनाने में सफलता हासिल की है। ग्लैमरस वर्ड में वैसे तो कई फिमेल सेलेब्रिटीज हैं, लेकिन कुछ ऐसी हैं, जिन्हें अपनी पहचान बनाने के लिए किसी सहारे की जरूरत नहीं पड़ी। देखा जाए तो आजकल कई स्टार किड हैं, जो अपने पैरेंट्स की लोकप्रियता के चलते फिल्मों में एंट्री कर रहे हैं। बड़ी-छोटी फिल्मों में कदम रखने के लिए जहां कुछ को अपने पैरेंट्स के सपोर्ट की भी जरूरत पड़ती है। इस लेख के जरिये कुछ ऐसी फिमेल सेलेब्रिटीज के बारे में बताने का रहे हैं, जो पूरी दुनिया में पहचान बनाने में सफल हुईं वो भी अकेले दम पर।

ऐश्वर्या राय बच्चन

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में एश्वर्या राय बच्चन का नाम लिया जाता है। ऐश्वर्या ने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। फिल्म जगत में एंट्री करने के बाद ऐश्वर्या सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेस बन गयीं।प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड हो या हॉलीवुड, दोनों में ही अपना नाम कमा चुकीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में मिस वर्ल्ड की प्रतियोगिता को जीता था। तब से उन्होंने अपना रास्ता खुद बनाना शुरू किया और फिर तब से आज तक नेशनल फिल्म अवार्ड में पांच अवार्ड अपने नाम कर चुकी हैं।

कंगना रनौत

इंडिया में सबसे फैशनेबल हस्तियों में से एक कंगना भी हैं। दुनिया भर में कंगना ने अपने दम पर खूब शोहरत कमाई है। कंगना रनौत ने वेरा मोडा के साथ कपड़ों की लाइन शुरू की है। जो काफी पॉपुलर है।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का साल 2021 में फोर्ब्स एशिया में अंडर 30 में नजर आई थीं। इसके अलावा अनुष्का देश ही नहीं विदेश के कई पॉपुलर ब्रांड्स में ब्रांड एम्बेसडर भी हैं। अनुष्का ने खुद के कपड़ों का ब्रांड भी लांच किया है, जिसका नाम नुश है।

दीपिका पादुकोन

जब दीपिका एक साल की थीं तो उनका परिवार बंगलौर में शिफ्ट हो गया था। दीपिका इंडिया की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस बन चुकी हैं। एइसके अलावा दीपिका का नाम टाइम में दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल है।

ये पांच फिमेल सेलिब्रेटी हैं, जिन्होंने अकेले अपने दम पर पूरी दुनियाभर में अपनी पहचान बनाने में सफलता हासिल की है।

Exit mobile version