WhatsApp यूजर्स को 440 वोल्ट का झटका, Call के लिए वसूली जाएगी मोटी रकम

WhatsApp

WhatsApp

WhatsApp यूजर्स के लिए बुरी ख़बर है। दरअसल, अब यूजर्स को व्हाट्सएप से कॉलिंग के लिए आपको पैसे देने पड़ेंगे। ये बात जानकार यूजर्स को थोड़ा झटका जरूर लगेगा लेकिन असल में ऐसा किया जा सकता है। जहां एक तरफ मेटा के स्वामित्व वाली व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स को एड कर रही है वहीं दूसरी तरफ लोगों से मोटी रकम वसूलने का प्लान बना रही है।

whatsapp कर सकती है अपने पॉलिसी में बदलाव

आपने भी अभी तक फ्री में व्हाट्सएप से कालिंग फीचर का इस्तेमाल किया होगा। लेकिन व्हाट्सएप अपने पॉलिसी में बदलाव करने वाला है। हालांकि चैटिंग को बेहतर बनाने के लिए कंपनी दिन रात मेहनत कर रही है लेकिन आने वाले समय में WhatsApp यूजर्स को इस फीचर के लिए पैसे चुकाने पड़ सकते हैं।

टेलिकॉम कंपनियों को हो रहा है नुकसान

WhatsApp कॉलिंग के फीचर के चलते टेलिकॉम कंपनियों को बड़े नुकसान सहने पड़ रहे हैं। व्हाट्सएप के इस मूव का कारण भी टेलिकॉम कंपनियां ही हैं। दरअसल, व्हाट्सएप से किसी को कॉल करने में कोई खर्च नहीं आता है। इससे बिना सिम के भी बातें होना मुमकिन है। हम wifi से कनेक्ट कर इसका यूज कर सकते हैं।

यही वजह है कि DoT (डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम) ने TRAI (टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया) से इस इंटरनेट कॉल्स पर चार्ज करने के फैसले पर राय मांगी है और अगर सब कुछ सही रहता है तो आने वाले समय में WhatsApp कॉलिंग के लिए एक भारी रकम चार्ज की जा सकती है।

 

Exit mobile version