Hashim Amla Retirement: 39 साल के हाशिम अमला ने क्रिकेट को कहा अलविदा, एबी डी विलियर्स ने किया इमोशनल ट्वीट

Hashim Amla Retirement

Hashim Amla Retirement: साऊथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी हाशिम अमला ने अपने दो दशक के सुनहरे कैरियर पर विराम लगा दिया है। दरअसल, 39 साल के हाशिम अमला ने क्रिकेट के हर प्रारूप को अलविदा कह दिया है। दक्षिण अफ्रीका के इस महान बल्लेबाज ने अपने दो दशक लंबे करियर में कई कीर्तिमान बनाए और दक्षिण अफ्रीका के लिए कई यादगार पारियां भी खेली। अमला ने चार साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी लेकिन वो फ्रैंचाइजी के लिए क्रिकेट खेलते रहे।

3⃣4⃣9⃣ internationals
1⃣8⃣6⃣7⃣2⃣ runs
1⃣ legendary beard

Thank you for your contribution to the game Mighty Hash. Enjoy the retirement 🫡#BePartOfIt pic.twitter.com/4lvYfkcbWo

— Proteas Men (@ProteasMenCSA) January 18, 2023

सभी खिलाड़ियों और टीम सदस्यों को दिया धन्यवाद

हाशिम अमला ने रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए सभी खिलाड़ियों और टीम सदस्यों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा- मैं सभी खिलाड़ियों और टीम सदस्यों को उनके समथर्न के लिए धन्यवाद देता हूं। साथ ही टीम को शुभकामनाएं देता हूं कि वह बहुत सारी उपलब्धियां हासिल करें। अमला दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे। अमला अपनी टीम के ही विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स के साथ काफी लंबा समय बिताया है। दोनों ने साउथ अफ्रीका के लिए खूब क्रिकेट खेले हैं और कई रिकॉर्ड खुद के लिए और टीम के लिए बनाए हैं।

मिस्टर 360 डिग्री ने लिखा इमोशनल नोट

हाशिम अमला के क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट के ऐलान के बाद मिस्टर 360 एबी डी विलियर्स ने इमोशनल ट्वीट कर लिखा – हाशिम अमला.. कहाँ से शुरू करूँ? आसान नहीं है। मुझे कुछ दिन, सप्ताह, महीने या साल लग सकते हैं। मैं सचमुच आपके बारे में एक किताब लिख सकता हूं। हमेशा मेरे साथ रहने के लिए शुक्रिया। आप हमेशा एक ऐसे भाई रहे हैं जिसने मुझे कई तरह से सुरक्षित महसूस कराया।

But then, in your own very unique way, you just walked out there, time and time again and just batted, like only you can. Calm, composed, consistent, gutsy, skilful and humble, always for the team, for your country. You inspired me in a way I can’t explain.

— AB de Villiers (@ABdeVilliers17) January 18, 2023

हाशिम अमला के कुल आंकड़ें

2012 में द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ अमला ने नाबाद 311 रन की पारी खेली थी। यह दक्षिण अफ्रीका के किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वोच्च टेस्ट स्कोर है। अमला सफेद गेंद के क्रिकेट में भी काफी सफल रहे और उन्होंने 181 वनडे मैचों में 27 शतकों समेत 8113 रन बनाए। इतना ही नहीं उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 44 टी20 मैचों में1,277 रन भी बनाए। अब अमला दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में मुंबई इंडियंस केपटाउन के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम करेंगे।

 

 

Exit mobile version