चीन में रोजाना 37 लाख लोग होंगे Corona की चपेट में, एक्सपर्ट्स ने किया दावा

Corona Back

Corona Back

Corona Back : चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस के नए वेरिएंट BF-7 ने हाहाकार मचाकर रखा है। चीन में रोजाना कई लोग इस भयंकर वायरस से संक्रमित हो रहें है। साथ ही अब तक हजारों लोगों की इससे जान जा चुकी हैं। हालांकि चीन के अलावा जापान, कोरिया और कई अन्य देशों में भी कोरोना वायरस (Corona Back) का जाल फिर से फैल रहा है। इसी बीच लंदन के फर्म की एयरफिनिटी रिपोर्ट ने एक बड़ा खुलासा किया है।

रोजाना 25,000 लोगों की जाएगी जान

एयरफिनिटी रिपोर्ट के मुताबिक, 13 जनवरी 2023 तक चीन में 3.7 मिलियन यानी 37 लाख लोग कोरोना वायरस (Corona Back) से संक्रमित हो सकते हैं। साथ ही अगले दस दिनों में रोजाना करीब 25,000 लोगों की मौत हो सकती है। इसके अलावा अप्रैल 2023 तक चीन के 1.7 मिलियन लोगों की मौत की आशंका है।

एयरफिनिटी मॉडल के अनुमान के मुताबिक, वर्ष 2023 के जनवरी में रोजाना 3.7 मिलियन और मार्च 2023 में 4.2 मिलियन लोग इस वायरस (Corona Back) की चपेट में होंगे।

ग्रामीण क्षेत्र के लोग होंगे सबसे अधिक प्रभावित

एक्सपर्ट्स ने ये भी भविष्यवाणी की है कि इस समय चीन के बीजिंग में कोरोना (Corona Back) के मामले चरम पर है। कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए आशंका जताई जा रहीं है कि जनवरी माह की शुरुआत में पहली लहर आएगी। जबकि दूसरी लहर मार्च के शुरुआत में आएगी। साथ ही 3 मार्च, 2023 तक चीन में दूसरी लहर की संभावना है, जिसमें रोजाना करीब 4.2 मिलियन मामले (Corona Back) सामने आएंगे। इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि तीसरी और चौथी लहर में ग्रामीण क्षेत्र के लोग अधिक प्रभावित होंगे।

Exit mobile version