34 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिलेगा भारत का वीजा, विदेश मंत्रालय में दी खुशखबरी

34pakistani blog image

भारतीय क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के टेंशन के बीच अच्छी खबर सामने आ रही है। दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पाकिस्तानी टीम को भारत में हो रहे ब्लाइंड टी-20 विश्व कप के लिए वीजा देने की मंजूरी दी। ये ब्लाइंड टी20 विश्व कप के इतिहास में तीसरा ही सीजन है। इस न्यूज़ को खूब सराहा जा रहा है। ये खबर ऐसे समय पर आई है जब पीसीबी चीफ रमीज़ रजा ने भारत में हो रहे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम को नहीं भेजने की धमकी दी थी।

India vs Pakistan Blind team match

34 खिलाड़ियों को दिया जाएगा वीजा

गृह मंत्रालय से हरी झंडी मिलने के बाद विदेश मंत्रालय इस मामले को संभालेगी। विदेश मंत्रालय उन सभी खिलाड़ियों के लिए वीजा जारी करेगा जो पाकिस्तान ब्लाइंड टीम के सदस्य हैं। विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय ने ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप में भाग लेने के लिए 34 पाकिस्तानी खिलाड़ियों और अधिकारियों को वीजा जारी करने की मंजूरी दे दी है।

Ministry Of External Affairs

पाकिस्तान ब्लाइंड क्रिकेट परिषद ने की थी शिकायत

इससे पहले, पाकिस्तान ब्लाइंड क्रिकेट परिषद (पीबीसीसी) ने दावा किया था कि टीम को भारतीय विदेश मंत्रालय से वीजा की अनुमति नहीं मिली है। साथ ही साथ उन्होंने ये शिकायत की थी कि भारत ये सब अपनी मनमानी करने के लिए कर रहा है। ऐसा नहीं है कि इस पर सिर्फ पाकिस्तान ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी। भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट संघ ने भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा देने के लिए अपनी सरकार से गुहार लगाई थी लेकिन किसी की नहीं सुनी गई।

India vs Pakistan Blind team match

भारत का शानदार आगाज

भारत ने मंगलवार को अपने पहले मैच में नेपाल को 274 रन के विशाल अंतर से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारतीय ब्लाइंड टीम ने शानदार शुरुआत किया है। भारत के इस जीत में दीपक मलिक (नाबाद 113) और सुनील रमेश (106) का हाथ रहा है। भारतीय टीम इस लय  को बरकरार रखना चाहेगी।

 

Exit mobile version