इमरान खान के पैर में लगी 3 से 4 गोली, कहा- इंशाल्‍लाह मैं फिर वापसी करूंगा

Imran blog image 1

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री एवं PTI के अध्यक्ष इमरान खान, गुरुवार को पैर में गोली लगने से घायल हो गए हैं। जिसके बाद घायल इमरान खान को लाहौर के शौकत खानम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। कथित तौर पर, इमरान खान को 3 से 4 गोलियां पैरों में मारी गई है। बताया जा रहा है कि हमलावर ने AK 47 बंदूक का इस्तेमाल किया था।

पाकिस्तान का न्यूज चैनल ARY के मुताबिक इमरान खान की हालत खतरे से बाहर है। इसी बीच इमरान खान के द्वारा एक प्रतिक्रिया भी सामने आयी है जिसमे कहा कि ‘अल्‍लाह ने मुझे ये दूसरी जिंदगी दी है, इंशाल्‍लाह मैं फिर वापसी करूंगा। लड़ाई जारी रखूंगा। आपको बता दूं कि मार्च के दौरान कुछ दिन पहले एक महिला पत्रकार की मौत हो गई थी जिसके कारण कुछ दिन तक मार्च को रोका भी गया था।

फायरिंग के दौरान इमरान के अलावा 1 व्यक्ति की जान चली गई और 4 अन्य लोग भी घायल बताये जा रहे है। आपको बता दें कि पुलिस ने 1 व्यक्ति को अपने हिरासत में ले लिया है। पीटीआई नेता फैसल जावेद भी घायल हुए हैं। हमलावर की पहचान फैसल बट के रूप में हुई है।

पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार वजीराबाद में जफर अली खान चौक के पास इमरान खान के कंटेनर के पास फायरिंग की सूचना मिली थी। इस दौरान हमलावर ने इमरान खान को चार गोलियां मारीं। इमरान खान के सुरक्षा टीम ने उन्‍हें तुरंत ही मेडिकल सुविधा वाले स्‍थान पर ले जाकर उपचार कराया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

आपको बता दें कि इमरान खान ने 28 अक्‍टूबर को लाहौर के लिबर्टी चौक से इस्लामाबाद के लिए लॉन्‍ग मार्च शुरू किया है। इस मार्च को ‘हकीकी आजादी’ मार्च कहा जा रहा है। इस मार्च को खुद इमरान खान नेतृत्व कर रहे हैं जिसमे उनका मांग है कि पाकिस्‍तान में नेशनल असेंबली को भंग कर तुरंत मध्यावधि चुनाव कराए जाएं।

इस मार्च को लेकर पाकिस्तान का गृह मंत्रालय पहले से ही सचेत है। बताया जा रहा है कि लगभग 13000 अफसर पहले से तैनात है। बावजूद इसके ये हमला होना कहीं न कहीं सुरक्षा बलों की नाकामी दिखाता है। हालांकि इमरान खान हमेशा से कहते आये हैं कि यह मार्च शांतिपूर्ण तरीके से ही होगी।

Exit mobile version