Asia cup 2023: 3 देशों ने पाकिस्तान को दिया तगड़ा झटका, क्या एशिया कप से बाहर हो जाएगा पाकिस्तान ?

Asia cup 2023

Asia cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, तीन देशों ने पीसीबी चीफ नजम सेठी के हाईब्रिड मॅाडल को अस्वीकार किया है। उन तीन देशों मे श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान का नाम शामिल है। ‘हाइब्रिड मॉडल’ को खारिज करने के बाद मेजबान पाकिस्तान सितंबर में होने वाले एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट से हट सकता है। सेठी ने बार-बार कहा है कि अगर टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान की जगह तटस्थ देश में होता है तो वह प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेगा और सूत्र ने कहा कि पीसीबी एशिया कप का बहिष्कार कर सकता है। ऐसे मे पाकिस्तान एशिया कप से बाहर हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: 28 मई को लिखा जाएगा एशिया कप का भविष्य! भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच पर भी फैसला

3 देशों ने पीसीबी के हाईब्रिड मॉडल को किया अस्वीकार

कई रिपोर्टस के मुताबिक, 3 देशों ने पीसीबी के हाईब्रिड मॉडल को अस्वीकार कर दिया है। यह उसके लिए एक झटके की तरह है। पीसीबी के चेयरमैन नजम सेठी ने टीम इंडिया के पाकिस्तान नहीं आने पर हाईब्रिड मॉडल पर वनडे एशिया कप कराने का प्रस्ताव रखा था। इसका मतलब है कि भारत को छोड़ सभी देश पाकिस्तान मे ही मैच खेलेंगे जबकि भारत के लिए कोई तीसरा देश चुना जाएगा जहां मैच कराया जा सके।

Asia Cup 2023

पीसीबी के साथ संबंधों पर अन्य देशों के बोर्ड का प्रभाव

गौरतलब है कि नजम सेठी ने कहा था कि यदि हमें पूरा टूर्नामेंट न्यूट्रल वेन्यू पर कराने के लिए कहा जाता है, तो हम टूर्नामेंट से हट जाएंगे। इस मामले मे यही हुआ है। तीन देशों ने हाईब्रिड मॅाडल के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुरुआती 4 मुकाबले पाकिस्तान में कराना चाहता है जबकि पाकिस्तान के अलावा यूएई में टूर्नामेंट कराने की तैयारी कर रहा है। अब देखना होगा कि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के फैसले का इन बोर्ड के पीसीबी के साथ संबंधों पर क्या प्रभाव पड़ता है।

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: पाकिस्तान की जिद्द से रद्द हो सकता है टूर्नामेंट, श्रीलंका और बांग्लादेश भी नहीं दे रहे साथ

Exit mobile version