गुड़गांव: एक घर के अंदर जिंदा जल गए तीन बच्चे, रस्सी से बंधा था पूरा परिवार, जानें ये पूरा मामला

gurugram: 3 children died in the fire

दिल्ली से सटे गुड़गांव में एक घर में आग लगने से हसता खेलता परिवार जलकर राख हो गया। यह घटना बीती रात 1 बजे के की है। हादसे में 3 बच्चों की जलकर मौत हो गई। वहीं माता-पिता की हालत गंभीर बताई जा रही है। स्थानीय लोगों के मुताबिक हादसे में जलने वाले तीनों बच्चे और माता-पिता एक दूसरे से रस्सी से बंधे हुए थे और कमरा अंदर से बंद था। घर से धुंआ आते देख पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़कर सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया। फिलहाल मामले को लेकर पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है।

3 बच्चों ने आग में झुलसकर गंवाई जान

गुड़गांव के रेवाड़ी जिले के गांव गढ़ी में बीती रात एक घर में आग लगने से दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे में एक ही परिवार के तीन बच्चों की आग में जलकर मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाला लक्ष्मण अपनी पत्नी रेखा और 2 बेटियों 1 बेटे के साथ गांव में स्थित एक मकान में रह रहे थे। मकान में बीती रात आग लगने से दंपति की हालत गंभीर बताई जा रही है जबकि बच्चों की हादसे में दर्दनाक मौत ने पूरे इलाके में मातम पसार दिया है। मृतक बच्चों की पहचान 16 वर्षीय अमीषा, 14 वर्षीय निशा और 12 वर्षीय हितेश के रूप में की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, बीती रात 1 बजे लक्ष्मण के पड़ोसी जितेंद्र ने कमरे से धुंआ आता देख आग लगने की जानकारी पड़ोसियों को दी। जिसके बाद सभी ने मिलकर कमरे का दरवाजा तोड़कर बच्चों और माता-पिता को आग से बाहर निकाला।

पड़ोसियो ने दरवाजा तोड़कर किया रेस्कयू

पड़ोसियों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, घर का दरवाजा अंदर से बंद था आनन-फानन में दरवाजा तोड़कर देखा तो कमरे से गैस की बदबू आ रही थी। इतना ही नहीं परिवार के सभी लोग एक रस्सी से बंध थे। गांव वालो ने सभी को एक-एक करके बाहर निकाला लेकिन तीनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई थी। पांचो को नजदीकि अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया। फिलहाल माता-पिता की हालत नाजुक बताई जा रही है।

बड़े भाई ने उकसाया आत्महत्या के लिए

पुलिस ने इस मामले को आत्महत्या से जोड़ा है। दरअसल, घटनास्थल से पुलिस को छानबीन के दौरान जहरीले पदार्थ के कुछ पाउच भी मिले है। वहीं शुरुआती जांच के मुताबिक, लक्ष्मण के भाई पर आरोप है कि उसने ही परिवार को आत्महत्या के लिए उकसाया था। मृतक बच्चों के मामा बसंत लाल ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, लक्ष्मण का अपने बड़े भाई भूप सिंह से प्लॉट को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। इसी कारण लक्ष्मण ने इतना बड़ा कदम उठा लिया। पुलिस ने भूप सिंह को हिरासत में ले लिया है। फिलहाल इस मामले को लेकर जांच की जा रही है। बता दे कि, घटनास्थल को पुलिस ने सील कर दिया है।

Exit mobile version