China Fire Accident: चीन के अस्पताल में भीषण आग लगने से 29 की मौत, 71 जख्मी

China Fire Accident

चीन की राजधानी बीजिंग के चांगफेंग में एक अस्पताल में भीषण आग लगने से अफरातफरी मच गई। इस दर्दनाक हादसे में अभी तक 29 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। जबकि 71 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने वहां फंसे मरीजों व अन्य लोगों को बाहर निकाला। अस्पताल में लगी आग को काफी मशक्कत के बाद बुझा लिया गया है। फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चला पाया है।

जान बचाने के लिए भी करनी पड़ी मशक्कत

मिली जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में लगी आग इतने कम समय में इतनी विकराल हो गई थी कि अंदर फंसे लोगों के लिए अपनी जान बचाना मुश्किल हो गया था। बीजिंग आग की घटना के बारे में कुछ रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं, और परिणामस्वरूप, अधिक लोग स्थिति के बारे में जागरूक हो गए है। चांगफेंग अस्पताल में फंसे मरीज इस कदर डरे हुए हैं कि वे अपनी जान बचाने के लिए एयर कंडीशनिंग यूनिट पर बैठ गए, और कुछ लोग इमारत से कूदकर अपनी जान बचाने की कोशिश भी करने लगे, जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है। घटना की सूचना मिलने पर दमकलकर्मियों ने अस्पताल में मौजूद 71 मरीजों को रेस्क्यू कर लिया है।

यह भी पढ़े – Dubai Building Fire : दुबई की रिहायशी इमारत में आग लगने से 16 की गई जान, मृतकों में भारतीय दंपति भी शामिल

आग झुलसे लोगों का साफ खुलासा नहीं किया गया

चांगफेंग अस्पताल की भयानक आग की चपेट में आने से कई पीड़ित गंभीर रूप से झुलस गए। बीजिंग के स्थानीय मीडिया के अनुसार, अभी तक घायलों की पूरी संख्या का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन एक अधिकारी ने अनुरोध किया है कि आपदा की जल्द से जल्द जांच की जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

आग लगने के कारणों की जानकारी नहीं

अधिकारियों के मुताबिक अभी तक अस्पताल में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन घटना की गहनता से जांच की जा रही है। चीन में आग लगने की एक और घटना सामने आई है। झेजियांग क्षेत्र के सबसे पूर्वी क्षेत्र जिंहुआ सिटी के वूई काउंटी में एक कारखाने में आग लगने से ग्यारह लोगों की मौत हो गई। स्थानीय समय के मुताबिक, आग दोपहर 14:04 बजे लगी। घटना के संबंध में एक आपातकालीन कॉल प्राप्त करने के बाद, दमकल, पुलिस अधिकारी और आपातकालीन चिकित्सा पेशेवर घटनास्थल पर पहुंचे।

Exit mobile version