चीन : कोरोना से 20 दिनों में 25 करोड़ लोग हुए संक्रमित, 10 लाख की हो सकती है मौत

covid-19

covid-19

चीन में कोरोना का कहर लगातार जारी है। कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने यहां हाहाकार मचा रखा है। दरअसल, चीन में लाखों लोग कोरोना की चपेट में आ गए है। वहीं कोविड 19 के बढ़ते आंकड़ों के कारण चीन की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। यहां के अस्पतालों में मरीजों के लिए ना तो बेड उपलब्ध है ना ही दवाइयां। इस बीच डॉक्टरों ने दावा किया है कि चीन में 10 करोड़ (100 मिलियन) लोग संक्रमित हो चुके हैं और करीब 10 लाख (एक मिलियन) लोगों की कोरोना से मौत हो सकती है।

covid-19

चीन की स्थिति भयावह हो गई है। यहां संक्रमण के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों की माने तो “चीन में 10 करोड़ (100 मिलियन) कोरोना संक्रमितों के होने की आशंका है। 5 लाख लोग अस्पतालों में भर्ती हो सकते हैं तो वहीं 10 लाख लोगों की मौत हो हुई होगी।” उन्होंने कहा, “चीन अब उसी स्टेज पर है जहां भारत पहले था लेकिन भारत अब वायरस से लड़ने में काफी अनुभवी है।”

covid-19

20 दिन में 25 करोड़ हुए संक्रमित!

वहीं सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि चीन में पिछले 20 दिनों में 25 करोड़ लोग कोरोना की चपेट मे आ गई है। बताया जा रहा है कि महीने के पहले सप्ताह में जीरो-कोविड पॉलिसी को लागू करने के कारण हालात इतने बिगड़ गए है। चीन में करीब 250 मिलियन लोग कोविड-19 की मार झेल रहे है। यह आंकड़ा केवल 20 दिनों में बढ़ा है।

covid-19

इस सप्ताह चर्म सीमा पर होगा वायरस

सूत्रों के अनुसार, 01 से 20 दिसंबर के बीच 24.8 करोड़ लोग कोविड-19 से संक्रमित हुए, जो चीन की आबादी का 17.65 फीसदी हैं। वहीं चीन के स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है की कोरोना इस हफ्ते अपनी चर्म सीमा पर रहेगा। चीन में आज यानी 26 दिसंबर को लगभग 35 मिलियन से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो सकते है। बीजिंग की जीरो कोविड पॉलिसी के कारण लोगों में नेचुरल इम्यूनिटी नहीं बन पाई हैं। सिचुआन प्रोविंस और बीजिंग के आधे से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव हैं।

covid-19

 

Exit mobile version