Himachal Pradesh : बर्फबारी के कारण 245 सड़कें हुई ठप, 623 ट्रांसफार्मर बंद

Snowfall in Himachal Pradesh

Snowfall in Himachal Pradesh

Snowfall in Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश और उसके आसपास के इलाकों में बारिश और बर्फबारी की वजह से स्थानीय लोगों का जीवन अस्तव्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बर्फबारी के कारण बिजली आपूर्ति पर भी असर देखने को मिल रहा हैं। जानकारी के मुताबिक, बीते 24 घंटे के दौरान हिमाचल में 3 नेशनल हाईवे बंद कर दिए गए है। साथ ही 245 सड़कों को भी बंद किया गया है। जबकि पूरे प्रदेश में लगभग 623 ट्रांसफार्मर ठप हुए है।

वाहनों की लगी लंबी-लंबी कतारे

बता दें कि इस समय शिमला (Snowfall in Shimla) के कुफरी से फागू के पास वाले हाईवे बंद कर दिए गए है। इसके अलावा सड़क मार्ग खिड़की, नारकंडा, खड़ापत्थर और कुफरी भी बंद कर दिया गया है। हालांकि मशीनरी की मदद से बर्फबारी को हटाने का काम किया जा रहा हैं। मनाली में तेज बर्फबारी के कारण 17 मील के पास तक के हाईवे को बंद कर दिया गया है, जिसकी वजह से हाईवे पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लग गई हैं।

तापमान में आई भारी गिरावट

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात को शिमला के संजौली, जाखू, कुफरी-फागू और नारकंडा में तेज बर्फबारी हुई है, जिसकी वजह से तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई। हालांकि आज यानी 14 जनवरी से 17 जनवरी 2023 तक हिमाचल (Snowfall in Himachal Pradesh) में मौसम साफ रहने की संभावना हैं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, हिमाचल में आने वाले समय में धुंध और घना कोहरा छाया रहेगा, जिसकी वजह से यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है। लेकिन कहा जा रहा है कि 18 जनवरी से 20 जनवरी तक के बीच मौसम में फिर से बदलाव होगा और ठंड बढ़ेगी।

Exit mobile version