बिहार : 21 वर्षीय लॉ स्टूडेंट ने वैलेंटाइन डे के दिन किया सुसाइड, जाने पूरा मामला

21 yr old boy suicide

14 फरवरी जब पूरा देश वैलेंटाइन डे के जश्न में मग्न था इसी बीच बिहार के एक 21 वर्षीय छात्र ने फांसी लगाकर अपनी जान ले ली। ये खबर नवादा से है जहां लॉ के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक, युवक एक लड़की से प्रेम करता था। लेकिन युवती के माता-पिता ने उसकी शादी किसी ओर से तय कर दी। जिस कारण युवक ने कथित तौर पर आत्महत्या को अंजाम दिया। पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में कर लिया है। मामले को लेकर पुलिस की पूछताछ जारी है।

वैलेंटाइन डे पर किया खुद को खत्म

ये झंझोर कर रख देने वाली घटना बिहार के नवादा शहर के सोभिया मंदिर के समीप यादव नगर मोहल्ले में मिथिलेश कुमार के किराए के मकान में हुई है। यहां एक 21 वर्षीय युवक ने वैलेंटाइन डे की दिन यानी मंगलवार को खुद को खत्म कर लिया। मृतक की पहचान रंजीत कुमार उर्फ निर्जल कुमार के रूप में की गई है जो औरंगाबाद जिले के रफीगंज थाना अंतर्गत बड़गांव निवासी अर्जुन मेहता के पुत्र है। युवक पिछले 2 सालों से नवादा विधि महाविद्यालय में लॉ की पढ़ाई कर रहा था। वहीं मृतक के मामा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि रंजीत एक लड़की से प्रेम करता था। जिसका वह अक्सर उनसे जिक्र भी किया करता था। लड़की के माता-पिता ने उसकी शादी दूसरे जगह उसकी तय कर दी थी। यही बात रंजीत को बर्दाश्त नहीं हो पाई और उसने अपनी जिंदगी को खत्म कर लिया। बता दे कि युवक रंजीत ने वैलेंटाइन डे के दिन ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके दोस्तों ने बताया कि वह होनहार छात्र था और कॉलेज का टॉपर भी था।

फांसी पर लटका मिला युवक का शव

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में कर लिया। पुलिस को शव कमरे में फांसी के फंदे पर लटका मिला। शव को नवादा सदर अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं इस मामले ने पूरे परिवार में हड़कंप मचा दिया। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। लेकिन वैलेंटाइन डे के ही दिन एक प्रेमी ने आत्महत्या कर अपनी कहानी शुरू होने से पहले ही समाप्त कर ली जो कि लोगों के बीच चर्चा का विषय है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रहे है।

पुलिस ने रंजीत के मोबाइल को किया जब्त

बता दे कि मौके पर पहुंची पुलिस ने रंजीत का मोबाइल जब्त कर लिया है। जांच के दौरान उसमें कई तरह की फ़ोटो मिली है, जिसमें वो आत्महत्या करने के पहले सेल्फी भी ले रहा है, जिसे उसने संभवतः अपनी गर्लफ्रेंड को भेजा होगा। इसके अलावे व्हाट्सऐप में भी कई प्रकार के चैट मिले हैं, जिससे यह प्रतीत होता है कि वो किसी लड़की से प्रेम करता था।

 

Exit mobile version