South africa : गैस टैंकर ब्लास्ट में 20 लोगों की मौत, कई घायल

south africa

south africa

साउथ अफ्रीका के बोक्सबर्ग शहर में गैस टैंकर में बड़ा धमाका हो गया है। दरअसल, यहां एक गैस टैंकर जो गैस लेकर जा रहा था, वो अंडरपास में फंस गया जिस कारण टैंकर में गैस का रिसाव होने लगा और तभी अचानक से भयानक विस्फोट हुआ। इस घटना में 20 लोगो की जान जाने की खबर सामने आई है। इस धमाके में कई लोग घायल भी हो गए। विस्फोट ओआर टैंबो मेमोरियल अस्पताल से कुछ मीटर की दूरी पर हुआ। हादसे की जानकारी पुलिस और दमकल विभाग की टीम को दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंच कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया। वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

SOUTH AFRICA

जानकारी के अनुसार बॉक्सबर्ग दक्षिण अफ्रीका के गौटेंग प्रांत के पूर्वी रैंड पर गैस टैंकर के फंसने के बाद गैस रिसाव से जोरदार धमाका हो गया जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई हैं जबकि कई घायल हो गए हैं। यह घटना शनिवार की सुबह हुई है। विस्फोट  के बाद ओआर टैम्बो अस्पताल में मरीजों में हडकंप मच गया। लोगों के बीच डर का माहोल बना हुआ है। वहीं पुलिस के द्वारा शवों को कब्जे में ले लिया गया है। बताया गया है की ट्रक में एलपीजी गैस थी।

SOUTH AFRICA

एमर-जी-मेड काइल वैन रीनन के एक बयान के अनुसार, कई आपातकालीन सेवा एजेंसियां ​​वर्तमान में बॉक्सबर्ग में रेलवे स्ट्रीट में मौजूद हैं। घटनास्थल से रिपोर्ट है कि एक ईंधन टैंकर में विस्फोट हुआ है। हम पुष्टि कर सकते हैं कि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और कई लोगों की मौत हो गई है।”

Exit mobile version