17वां प्रवासी भारतीय दिवस : पीएम मोदी ने कहा – अपनों से आमने-सामने की मुलाकात का अलग ही आनंद

17th Pravashi Bhartiye Diwas

17th Pravashi Bhartiye Diwas

प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश के इंदौर में 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का उद्धाटन किया। 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में हिस्सा लेने पीएम मोदी आज इंदौर पहुंचे और इस कार्यक्रम में शिरकत की। इंदौर में हो रहे इस सम्मेलन में सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी और गयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि और मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इंदौर में आयोजित हो रहे इस सम्मलेन में कई देशों में रह रहे प्रवासी भारतीय हिस्सी ले रहे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य भाजपा नेताओं की मौजदगी भी मंच पर नजर आई।

 

पीएम मोदी ने इंदौर की तारीफ की

पीएम मोदी ने 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए सबसे पहले इंदौर में जुटे सभी प्रवासी भारतीयों का स्वागत किया। पीएम मोदी ने इसके बाद कहा कि 4 वर्षों के बाद प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का आयोजन इतने भव्य स्वरूप में हो रहा है और अपनों से आमने-सामने की मुलाकात और आमने-सामने की बात का अलग ही आनंद होता है। इस दौरान पीएम मोदी इंदौर शहर की तारीफ करते भी नजर आए। पीएम ने कहा कि लोग कहते हैं इंदौर एक शहर है, मैं कहता हूं इंदौर एक ‘दौर’ है। प्रधानमंत्री  यह वह दौर है जो समय से आगे चलता है, फिर भी विरासत को समेटे रहता है। यहां काफी कुछ है, जो आपकी इस यात्रा को अविस्मरणीय बनाएगा।

 

पीएम ने जताई खुशी

पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि पास ही में महाकाल के महालोक का दिव्य और भव्य विस्तार हुआ है. मध्य प्रदेश में 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के आयोजन को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि यहां उपस्थित प्रत्येक प्रवासी भारतीय ने अपने-अपने क्षेत्र में अभूतपूर्व सफलता हासिल की है. मुझे खुशी है कि प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन मध्य प्रदेश में किया जा रहा है।

 

Exit mobile version