Asia Cup 2023 | Team India Squad : एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ एलान, अनुभवी खिलाड़ियों से भरी हुई है यह टीम

Asia Cup 2023 | Team India Squad

Asia Cup 2023 | Team India Squad

Asia Cup 2023 | Team India Squad : एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है। इस 17 सदस्यीय टीम में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल औ श्रेयस अय्यर जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी हुई है। इस दौरान टीम की कमान रोहित शर्मा के पास रहेगी जबकि हार्दिक पांड्या टीम के उप-कप्तान बनाए गए हैं। हालांकि, संजू सैमसन को स्टैंडबाय प्लेयर के रुप में टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि 30 अगस्त से एशिया कप का आगाज होने वाला है। तिलक वर्मा टीम में नए प्लेयर के रुप में चुने गए हैं।

जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की हुई टीम में एंट्री

टीम घोषित होने से पहले कई तरह के रिपोर्टस सामने आ रहे थे जहां बताया जा रहा था कि जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का उप-कप्तान बनाया जा सकता है। हालांकि, चयनकर्ताओं ने हार्दिक पांड्या पर भरोसा जताया है और उप-कप्तान की जिम्मेदारी उनको ही सौंपी है।  केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की चोटों ने भारत के मध्यक्रम में एक खालीपन पैदा कर दिया था। अब जब यह दोनों टीम में शामिल हैं तो देखने वाली बात होगी कि चौथे नंबर पर कौन खेलता है। नंबर चार पर संभावित चार खिलाड़ियों – सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और तिलक वर्मा में से किसी एक को मौका दिया जाना तय है।

Asia Cup 2023 | Team India Squad

सूर्याकुमार यादव और तिलक वर्मा पर भी जताया भरोसा

तिलक वर्मा की वापसी हुई है साथ ही सूर्याकुमार यादव पर बीसीसीआई और भारतीय सेलेक्शन कमेटी ने फिर से भरोसा जताया है। सभी को यही उम्मीद है कि सूर्या भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित होंगे तथा टीम इंडिया को जरुरी समय पर मैच जिताएंगे। अच्छी बात यह है कि टीम में केएल राहुल, श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है। आयरलैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह का भी फॉम देखने को मिला जिसके बाद टीम में उन्हें भी शामिल किया गया है।

Asia Cup 2023 के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

बैकअप: संजू सैमसन

Rohit Sharma (Captain), Shubman Gill, Virat Kohli, Shreyas Iyer, Suryakumar Yadav, Tilak Varma, KL Rahul, Ishan Kishan, Hardik Pandya (VC), Ravindra Jadeja, Shardul Thakur, Axar Patel, Kuldeep Yadav, Jasprit Bumrah, Mohd. Shami, Mohd. Siraj, Prasidh Krishna

Traveling stand-by…

— BCCI (@BCCI) August 21, 2023

30 अगस्त से हो रही है एशिया कप की शुरुआत

बता दें कि यह टीम अजीत अगरकर की अगुआई में चुना गया है। एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है। इस बार टूर्नामेंट का आयोजन ‘हाइब्रिड मॉडल’ में होगा। एशिया कप के चार मैच पाकिस्तान और फाइनल समेत नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। टीम इंडिया अपने मैच श्रीलंका में खेलेगी। वह पाकिस्तान के खिलाफ दो सितंबर को उतरेगी।

 

Exit mobile version