उत्तर प्रदेश : खड़ी ट्रेन में 14 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म, आरोपी सफाई कर्मी गिरफ्तार

rape in train

rape in train

उत्तर प्रदेश के इटावा जंक्शन स्टेशन से रूह कंपा देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, यहां एक रेलवे सफाई कर्मी ने नाबालिग के साथ खड़ी ट्रेन में रेप कर दिया। इस घटना के बाद पूरे रेल डिपार्टमेंट में हड़कंप मच गया। पुलिस के द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन इस मामले को लेकर कई सवाल खड़े हो गए है दरअसल, इस तरह की घटनाएं उत्तर प्रदेश में आए दिन देखने को मिल रही है। प्रशासन के द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर कोई खास कदम नहीं उठाए जा रहे है। वहीं गौरतलब है कि इतनी घिनौनी घटना रेलवे प्रशासन के नाक के नीचे से हो गई और विभाग सोया रह गया। क्या राजकीय रेलवे पुलिस की स्टेशन पर मुस्तैदी ढीली पड़ गई?

14 साल कि किशोरी के साथ रेप

ये सनसनीखेज मामला उत्तर प्रदेश के इटावा जंक्शन स्टेशन का है। दरअसल, यहां एक 14 साल कि किशोरी 15 जनवरी को अपनी मां से पढ़ाई को लेकर डांट पडने पर घर छोड़ कर भाग गई। वह झांसी से इटावा इंटरसिटी एक्सप्रेस में इटावा रेलवे स्टेशन आयी। किशोरी वहां काफी समय तक प्लेटफार्म नंबर पांच पर खड़ी रही। उसे अकेला पाकर आरोपी सफाई कर्मी ने नाबालिग के साथ खड़ी ट्रेन में दुष्कर्म कर दिया। किशोरी के परिजन उसे ढूंढते-ढूंढते 16 जनवरी की सुबह इटावा रेलवे स्टेशन पहुंचे और उसे घर ले गए। जहां पीड़िता ने परिजनों को घटना के बारे में बताया। किशोरी के परिजनों ने मंगलवार दोपहर में जीआरपी थाना में मामले की शिकायत दर्ज की। जिसके बाद मामले की कार्रवाई करते हुए आरोपी सफाई कर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी ने कबूला अपना घिनौना जुर्म

मामले के गंभीरता को देखते हुए पुलिस के द्वारा फौरन कार्रवाई शुरू की गई। पुलिस ने तत्काल थाना राजकीय रेलवे पुलिस इटावा में संसुगत धाराओं में मामला दर्ज करवाया। मामला संवेदनशील होने पर सर्विलांस सहित पांच टीम बनाई गई, जिनके द्वारा मामले की जांच पड़ताल कर ताबड़तोड़ दबिश डालकर शाम चार बजे माल गोदाम के पास से आरोपी राजकपूर यादव पुत्र स्व़ गुलफान यादव निवासी समसपुर थाना जलेसर जनपद एटा को दबोच लिया गया। आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि 15 जनवरी को उसकी ड्यूटी रेलवे स्टेशन पर शाम चार बजे से रात 12 बजे तक थी। देर रात साढ़े दस बजे जब इटावा इंटरसिटी एक्सप्रेस झांसी से पहुंची। प्लेटफार्म नंबर पांच पर खड़ी होने के बाद वह ट्रेन के पहले कोच की सफाई कर दूसरे कोच में जब पहुंचा तो एक लड़की मुंह पर कपड़ा ढके बैठी हुई थी। उसने मदद मांगी तो उसकी मां से बात कराई। मां ने बताया कि वह घर से नाराज होकर चली आई है। हम इसे लेने आ रहे हैं, लेकिन लड़की को अकेला देखकर नीयत खराब हो गई तो मैं उसको भरोसे में लेकर आराम कराने के बाहने खड़ी कोच में ले गया और इसी भरोसे का फायदा उठाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और बाद में पकड़े जाने के डर से मोबाइल स्विच ऑफ कर भाग गया था। आज ड्यूटी पर वापस आने के दौरान उसे जीआरपी ने दबोच लिया।

Exit mobile version