बरेली: 14 साल की लड़की ने स्कूल फीस ना देने के कारण किया सुसाइड

bareilly school student suicide case

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के बारादरी थाना क्षेत्र में एक नौवीं की छात्रा ने आत्महत्या कर ली। स्कूल की फीस जमा न होने के कारण छात्रा ने कथित तौर पर खुद को खत्म कर लिया। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, छात्रा को स्कूल में फीस ना देने के कारण परीक्षा देने से रोक दिया गया। जिस कारण छात्रा ने घर आकर कमरे में खुद को फांसी के फंदे से लटका लिया। पीड़िता के परिजनों ने स्कूल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की है। पुलिस इस मामले को लेकर कार्रवाई कर रही है।

14 साल की साक्षी ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के बरेली में 14 साल की लड़की ने खुदकुशी कर ली। मृतक की पहचान साक्षी सूरजमुखी के नाम ले की गई है। साक्षी नौवीं कक्षा की छात्रा थी और एक निजी स्कूल में पढ़ती थी। बताया जा रहा है कि आर्थिक तंगी के कारण साक्षी के परिवार वाले उसकी स्कूल की फीस नहीं भर पाए जिस कारण स्कूल प्रशासन ने उसे पेपर में बैठने से मना कर दिया। जिस कारण उसने घर आके अपने आप को फांसी से लटका लिया। मृतका के पिता ने पुलिस को मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, साक्षी को उसके कक्षा अध्‍यापक ने बोला कि पूरी फीस जमा नहीं हुई तो उसे परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा। पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह परीक्षा के पहले प्रधानाचार्य और कक्षा अध्यापक से जाकर मिले थे और अगले महीने फीस जमा करने के लिए मोहलत मांगी लेकिन बृहस्पतिवार को जब बेटी परीक्षा देने गई तो उसे परीक्षा में नहीं बैठने दिया गया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को भांपते हुए जांच शुरू कर दी है। स्कूल प्रशासन के खिलाफ दर्ज शिकायत के आधार पर प्रधानाचार्य और कक्षा अध्यापकों  से पूछताछ की जा रही है।

स्कूल में नाबालिग के साथ गलत व्यवहार भी किया जाता था

पीड़िता के पिता ने पुलिस को बताया कि, फीस के लिए ही नहीं बल्कि अन्य चीजों के लिए भी उसकी बेटी के साथ गलत व्यवहार किया जाता था। जिस कारण साक्षी ने घर आकर मां की साड़ी से फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी और मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

 

Exit mobile version