मैक्सिको जेल हमले में 14 की मौत, 24 कैदी मौके से फरार, बंदूकधारियों ने हमला

mexico

mexico

 

उत्तरी अमेरिकी देश मैक्सिको के स्यूदाद जुआरेज शहर की एक जेल में रविवार को बंदूकधारियों ने अचानक से हमला कर दिया। हमले में करीब 14 लोगों की मौत की खबर सामने आई है, वहीं 24 कैदियों ने मौके का फायदा उठाया और जेल से फरार हो गए। घटना को सुबह 7:00 बजे  अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है की हमला इतनी तेज़ी से हुआ की जेल में तैनात सुरक्षाकर्मी कुछ कर पाते तब तक काफी देर हो चुकी थी। बंदूकधारी गोलियों की बारिश करते हुए जेल इस तरह घुस चुके थे कि जिसे देख कर जेल में हर तरफ अफरातफरी मच गई। इसी बीच जेल के भीतर लड़ाई शुरू हो गई। चिहुआहुआ स्टेट प्रॉसिक्यूटर ऑफिस के मुताबिक मरने वालों में 10 जेल गार्ड और सुरक्षा एजेंट भी शामिल हैं।

mexico

 हमलावरों ने एक कार छीनी

मीडिया की खबरों के मुताबिक उत्तरी मेक्सिको के चवावा में स्थित जेल पर बख्‍तरबंद वाहनों में आए हमलावरों ने हमला कर दिया। पहले उन्होंने बुलेवार्ड के पास नगर पालिका पुलिस पर गोलीबारी की फिर एक कार का पीछा किया और उसे छीन लिया। इससे मौके पर भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। हमलावरों ने जेल के बाहर सुरक्षा एजेंटों पर फायरिंग की। जानकारी के मुताबिक इस घटना में 10 सुरक्षाकर्मियों और 4 कैदियों की मौत हो गई। वहीं दूसरी तरफ भगदड़ का फायदा उठाकर 24 कैदी भी जेल से फरार हो गए।

mexico

चार लोगों को हिरासत में लिया गया है लेकिन अभी यह साफ नहीं है कि यह चारों लोग कैदी हैं या हमलावार।  एल पासो के प्रॉसीक्यूटर ने कहा कि वे जेल पर हुए हमले के मकसद की जांच कर रहे हैं।

mexico

 

Exit mobile version