Rajasthan: नए साल पर एक साथ बुझ गए 12 चिराग, जाने दुखद घटना के पीछे का राज

RAJASTHAN

RAJASTHAN

राजस्थान में नया साल की दुखद शुरुआत देखने को मिली है। यहां एक सड़क हादसे में दो परिवारों के 12 चिराग बुझ गए। दरअसल, राजस्थान में भयानक सड़क दुर्घटना में 2 परिवार के 12 लोगों की जान चली गई जिसमें 9 लोग एक ही गांव के थे और बाकी के 8 एक ही परिवार के थे। इस घटना ने पूरे गांव को रुला कर रख दिया। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची। पुलिस ने बताया कि एसयूवी में 14 यात्री सवार थे।

rajasthan

राजस्थान के सीकर में खण्डेला पलसाना सड़क मार्ग पर एक कार पहले बाइक को टक्कर मारी और फिर ट्रक में जा घुसी। जिसमें दो परिवार के 12 लोगों की  मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि एसयूवी में सवार 14 यात्री जीण माता मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद खंडेला स्थित गणेश धाम जा रहे थे। यह हादसा रविवार को पलसाना-खंडेला मार्ग पर माजी साहब की ढाणी के पास हुआ जब एसयूवी का चालक वाहन पर से नियंत्रण खो बैठा और एसयूवी मोटरसाइकिल से टकरा गई। इस हादसे में 2 सगे भाइयों का पूरा परिवार उजड़ कर रख दिया। हादसे में जिन 12 लोगों की मौत हुई, इसमें एक गांव 9 लोग शामिल थे, जिसमें एक ही परिवार के 8 सदस्यों की अर्थी एक साथ उठी। इस दर्दनाक घटना ने पूरे गांव को रोने पर मजबूर कर दिया।

rajasthan

हादसे के चश्मदीद गणेश राम ने कहा, एक तेज रफ्तार एसयूवी ने पहले बाइक को टक्कर मार दी और अनियंत्रित होकर ट्रक में जा घुसी। स्थानीय लोगों ने घायलों को निकालने में मदद की। हादसे के कारण सड़क पर भारी जाम लग गया जिसे हटाने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। सीकर के जिलाधिकारी अमित यादव ने कहा, पीड़ित परिवार के सदस्यों और घायलों के मुआवजे की सिफारिश राज्य सरकार को भेजी गई है। इस बारे में आज कोई फैसला किया जाएगा।

हदसे में मरने वालों में कैलाशचंद के दो बेटे विजय और अजय, बेटी रेखा, विजय की पत्नी राधा समेत सुवालाल की दोनों बहू पूनम और अनुराधा, पोता आरव और पोती निक्कू के साथ पड़ोसी अरविंद भी शामिल थे। वहीं हादसे के बाद जब सभी शव एक साथ गांव पहुंचे तो पूरा गांव गम में डूबे गया। गांव में न चूल्हे चले और न ही बाजार खुले। वहीं एक ही चिता पर 8 लोगों को 4 साल के मासूम ऋषभ ने मुखाग्नि दी तो सब फफक-फफक कर जोर-जोर से रो पड़े, मानो सबकी आत्मा जवाब दे गई हो। इस दुखद हादसे ने सबको अंदर से तोड़ कर रख दिया है।

Exit mobile version