मंदिर के सामने ठेका खोलने पर भड़की बीजेपी, विरोध प्रदर्शन

BJP protest

दिल्ली के राजा गार्डन में मंदिर का सामने ठेका खोलने को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया है। पिछले 1 महीने से लगातार स्थानीय जनता खासकर महिलाएं, मंदिर के सामने खोले गए ठेके को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। इसी बीच दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध – प्रदर्शन कर मंदिर के सामने से ठेके को हटाने की मांग की। आदेश गुप्ता ने विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहा कि, स्वराज पुस्तक में केजरीवाल ने 8 साल पहले ही लिखा था कि उनकी सरकार आते ही कोई नया शराब का ठेका नहीं खोला जाएगा। लेकिन केजरीवाल सरकार ने सत्ता में आते ही ना सिर्फ शराब के ठेके खोले बल्कि उसके अंदर भ्रष्टाचार कर दिल्ली के राजस्व को लूटने का काम किया।

 

सीएम केजरीवाल पर बरसे आदेश गुप्ता

भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम केजरीवाल को अपनी बातों से यू-टर्न लेने की आदत है और ये शराब नीति उसी का एक उदाहरण है। केजरीवाल सरकार की नई शराब नीति में जो ठेके खोलने की पॉलिसी बनाई गई है वो भ्रष्टाचार और पैसो की उगाही का एक तरीका है। उन्होंने आगे कहा कि एक्साइज नियम के अनुसार किसी भी धार्मिक स्थल के पास शराब का ठेका खोलना मना है, लेकिन दिल्ली सरकार कोई नियम कानून नहीं मानती। दिल्ली सरकार ने शराब के ठेकेदारों को फायदा पहुंचने के लिए उनका कमीशन 2 फीसदी से बढाकर 12 परसेंट कर दिया और शराब ठेकेदारों की ज्यादा पैसा कमाई हो। उन्होंने कहा कि इसके लिए ड्राई-डे की संख्या घटाकर 21 से 3 कर दी गई है।

 

डीएम को सौंपा गया ज्ञापन

आदेश गुप्ता ने कहा कि रामनवमी, होली, दीपावली, गुरु गोविंद सिंह जयंती, गुरु नानक जयंती जैसे त्यौहारों पर शराबबंदी थी लेकिन ड्राई डे की संख्या घटा कर उन इन पर्वो पर शराब की बिक्री शुरू हो गई, ताकि ज्यादा से ज्यादा शराब बिक सके। आदेश गुप्ता ने कहा कि इस शराब नीति के विरोध में दिल्ली की जनता के साथ भारतीय जनता पार्टी कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैं। गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार की ये तानाशाही नहीं चलेगी। प्रदर्शन के उपरांत आदेश गुप्ता ने डीएम को ज्ञापन सौंपा और उनसे ठेके को जल्द से जल्द बंद कराने की मांग की।

Exit mobile version