भाजपा ने वरिष्ठ अनुभवी नेताओं को राज्यों का प्रभारी बनाया

BJP-New

दिनांक 09.09.22: शुक्रवार को भाजपा ने किया एक बड़ा ऐलान। सूत्रों ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वरिष्ठ नेताओं के अनुभव का उपयोग करने के लिए निर्णय लिया है।

पार्टी ने महासचिव विनोद तावड़े को बिहार के लिए अपना नया प्रभारी नामित किया। पूर्व मुख्यमंत्रियों विजय रूपाणी (गुजरात) और बिप्लब कुमार देब (त्रिपुरा) के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्रियों प्रकाश जावड़ेकर और महेश शर्मा सहित कई वरिष्ठ पदाधिकारियों को संगठनात्मक जिम्मेदारियां सौंपी, जिससे उन्हें विभिन्न राज्यों में पार्टी मामलों का प्रभारी बनाया गया।

पार्टी के वरिष्ठ नेता और इसकी केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य ओम माथुर छत्तीसगढ़ में पार्टी के मामलों के प्रभारी होंगे और इसकी उत्तर प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी झारखंड की देखभाल करेंगे।

हरीश द्विवेदी बिहार के सह-प्रभारी और पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय बने रहेंगे। पार्टी के एक बयान में कहा गया है कि भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को एक महत्वपूर्ण संगठनात्मक जिम्मेदारी दी गई है, जिसे आठ पूर्वोत्तर राज्यों के लिए समन्वयक और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा को संयुक्त समन्वयक के रूप में नामित किया गया है।

रूपाणी पंजाब और चंडीगढ़ के प्रभारी होंगे, देब हरियाणा के लिए और जावड़ेकर केरल में पार्टी का काम देखेंगे।

 

Exit mobile version