जानें कैसे करेगा काम AAP सरकार का शुरू किया गया बॉटलिंग प्लांट,

बॉटलिंग प्लांट

दक्षिणी दिल्ली के सादिक नगर में दिल्ली जल बोर्ड का एक मिनरल वाटर बॉटलिंग प्लांट शुरू हो गया है. इस बॉटलिंग प्लांट में आधुनिक तकनीकि का
प्रयोग कर स्वचालित तरीके से पानी को पीने उचित बनाकर बोतल में भरा जाएगा और फिर जल सुविधा केंद्र के जरिए पानी की बोतलें आम जनता तक पहुंचाई जाएंगी. इसके साथ ही अलग-अलग संस्थान या कोई आम व्यक्ति पानी की बोतलों के लिए बड़े आदेश भी दे सकता है.

विधायक सौरभ भारद्वाज ने बताया कि यह प्लांट 3 शिफ्ट में काम करेगा. हर शिफ्ट में 3 हजार बोतल पैक करने का काम किया जाएगा. बोतलें भरने के लिए प्लांट को जो पानी सप्लाई किया जा रहा है, उसमें बरबाद होने वाले पानी को भी दोबारा रिसाइकिल कर इस्तेमाल में लाया जाएगा.

दिल्ली जल बोर्ड के मिनरल वाटर बॉटलिंग प्लांट शनिवार से शुरू हो गया है. दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष विधायक सौरभ भारद्वाज ने दक्षिणी दिल्ली के सादिक नगर में इस प्लांट का उद्घाटन किया. इसकी हर दिन 9 हजार बोतल भरने की क्षमता है.

उन्होंने कहा कि अभी लोग लोकल वेंडर से पीने के पानी की बोतले मोल लिया करते हैं, किसी को पता नहीं होता है उसकी गुणवत्ता के बारे में .गंगा का निर्मल और मिनरल युक्त पानी सप्लाई किया जाएगा दिल्ली जल बोर्ड के इस बोटलिंग प्लांट से .

Exit mobile version